logo-image

IPL 2020 की सबसे बड़ी खबर, दिल्‍ली में नहीं होगा आईपीएल का कोई भी मैच

आईपीएल 2020 को लेकर इस वक्‍त का सबसे बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ तौर पर कह दिया है कि दिल्‍ली में आईपीएल का कोई भी मैच नहीं होगा.

Updated on: 13 Mar 2020, 12:39 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 को लेकर इस वक्‍त का सबसे बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ तौर पर कह दिया है कि दिल्‍ली में आईपीएल का कोई भी मैच नहीं होगा. मनीष सिसोदिया ने यह फैसला कोरोना वायरस को लेकर किया है. हालांकि अभी तक यह भी तय नहीं है कि आईपीएल होगा या नहीं, लेकिन अगर होगा तो भी दिल्‍ली में किसी मैच का आयोजन नहीं होगा. इतना फिलहाल तय हो गया है. बता दें कि आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्‍ली कैपिटल भी खेलती है और दिल्‍ली कैपिटल का यह दिल्‍ली का फिरोजशाह कोटला यानी अरुण जेटली स्‍टेडियम होम ग्राउंड है. दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री के फैसले के बाद अब एक बार फिर आईपीएल के होने और न होने को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं.

मनीष सिसोदिया ने कहा, दिल्‍ली में कोरोना वायरस की वहज से आईपीएल का कोई मैच नहीं होगा. उन्‍होंने कहा, आईपीएल के अलावा कोई भी आयोजन दिल्‍ली में नहीं होगा. न तो सेमिनार होंगे और न ही कांफ्रेंस. सिसोदिया ने कहा, कोई भी बड़ा आयोजन इस दौरान दिल्‍ली में नहीं होना चाहिए. मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट को कोरोना वायरस की वजह से रद कर देना चाहिए. हेल्थ से बड़ी कोई चीज नहीं है, सरकार तुरंत इस पर कार्यवाही करे. उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस जैसे पूरे देश मे फैल रहा है, उससे ये चिंता की बात है लेकिन बिना ऑडिएंस के मैच में मजा नहीं आएगा इसलिए आईपीएल को पोस्टपोन कर देना चाहिए. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि अगले आदेश तक दिल्ली में स्पोर्ट्स एक्टिविटी, सेमिनार, कांफ्रेंस सब बंद कर दिए गए हैं. 

आपको बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 4,600 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब सवा लाख लोग संक्रमित हैं. दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमाघरों को एहतियाती तौर पर 31 मार्च तक बंद रखने की गुरुवार को घोषणा की है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल 14 नए मामलों की पुष्टि हुई है. महाराष्ट्र में 11, उत्तर प्रदेश में 10, कर्नाटक में 4, और लद्दाख में तीन मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय हेल्पलाइन नंबर 011-23978046 शुरू किया गया है. इसके अलावा 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी हेल्पलाइन नंबर शुरू किए गए हैं.

दिल्‍ली में कब कब होने थे मैच
दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब : 30 मार्च
दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : 10 अप्रैल
दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स : 13 अप्रैल
दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स : 19 अप्रैल
दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद : 3 मई
दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस : 6 मई
दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स : 13 मई