News Nation Logo
Banner

IPL 2022 : केएल राहुल (KL Rahul) के धमाल से गदगद हैं सुरेश रैना (Suresh Raina), करियर को लेकर कही बड़ी बात 

रैना (Suresh Raina) का मानना है कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के शानदार शॉट यह साबित करते हैं कि वह अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में हैं.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 07 May 2022, 04:53:19 PM
Suresh Raina And KL Rahul

Suresh Raina And KL Rahul (Photo Credit: File)

मुंबई:  

Suresh Raina praise KL rahaul : लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow super giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) इस सीजन में भी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. लखनऊ की कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल (KL Rahul) का न सिर्फ बल्ला बोल रहा है बल्कि उनकी टीम भी इस सीजन में बेहतरीन खेल दिखा रही है. फिलहाल प्वाइंट टेबल में उनकी टीम दूसरे स्थान पर है. इस आईपीएल में व्यक्तिगत स्कोर की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स (RR) के जोस बटलर (Jos buttler) 588 रनों के साथ पहले स्थान पर है जबकि केएल राहुल 451 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं. इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी केएल राहुल की जमकर तारीफ की है.

यह भी पढ़ें : जोस बटलर (Jos Buttler) तोड़ सकते हैं IPL इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड, कोहली के नाम है यह कीर्तिमान,

रैना (Suresh Raina) का मानना है कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के शानदार शॉट यह साबित करते हैं कि वह अपने करियर के सबसे अच्छे दौर में हैं. आईपीएल 2022 में राहुल बेहतरीन फॉर्म में हैं, उन्होंने 10 मैचों में 56.38 के औसत और 145.01 के स्ट्राइक-रेट से 451 रन बनाए हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो शतक और इतने ही अर्धशतक भी जड़े हैं. शनिवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में लखनऊ का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होने के साथ राहुल को 500 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए सिर्फ 49 और रनों की जरूरत है, जिससे वह हाल ही में टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक बन जाएंगे.

रैना ने कहा, सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे केएल राहुल

रैना (Suresh Raina) ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो पर कहा, केएल राहुल अभी सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं. वह बहुत सकारात्मक मानसिकता के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह कुछ शानदार शॉट खेल रहे हैं, जो साबित करता है कि वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चरण में है. वह इस सीजन में कुछ नई चीजों को भी आजमा रहे हैं. उन्हें इस तरह की बल्लेबाजी करते देखना वाकई सराहनीय है.

मोहम्मद कैप और इरफान पठान ने भी की तारीफ

रैना (Suresh Raina) की बातों पर सहमति जताते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad kaif) ने बताया कि हालांकि राहुल (KL Rahul) अपनी पारी की शुरुआत से आक्रामक शॉट खेलने में सक्षम हैं, लेकिन साथ ही वह अपनी प्रवृत्ति पर अंकुश लगा रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ के लिए लंबी और प्रभावशाली पारियां खेल सकें. उन्होंने कहा, केएल राहुल (KL Rahul) इस साल कप्तानी पारी खेलने की कोशिश कर रहे हैं. वह पहले से ही आक्रामक हो सकते हैं और वह अपनी पारी की शुरुआत छक्कों से करने में सक्षम हैं, लेकिन लंबी और प्रभावशाली पारियां खेलने के लिए वह अपनी प्रवृत्ति पर अंकुश लगा रहे हैं. भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan pathan) ने दावा किया कि केएल राहुल देश के सबसे मूल्यवान बल्लेबाजों में से एक हैं, क्योंकि उनके पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न पदों और विभिन्न तरीकों से खेलने की क्षमता है. 

First Published : 07 May 2022, 04:53:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.