logo-image
लोकसभा चुनाव

'इनकी तो सैलरी काट लेनी चाहिए...' IPL को बीच में छोड़कर घर लौट रहे इंग्लिश खिलाड़ियों पर गावस्कर का बड़ा बयान

Sunil Gavaskar : इंग्लैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल 2024 में अपनी टीम को बीच में छोड़कर घर लौट रहे हैं. इसपर अब सुनील गावस्कर का बयान सामने आया है...

Updated on: 14 May 2024, 12:58 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar : भारत की घरेलू लीग आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. बड़े-बड़े खिलाड़ी नाम अपना ड्राफ्ट करते हैं, जहां उनपर फ्रेंचाइजियां बड़ी बोली लगाकर खरीददारी करती हैं. अब आईपीएल 2024 का सीजन जब प्लेऑफ की ओर बढ़ रहा है, तो इंग्लैंड के खिलाड़ी राष्ट्रीय ड्यूटी के लिए इंग्लैंड लौट गए हैं. ये पहली बार नहीं बल्कि कई बार आईपीएल में ऐसा देखा जा चुका है. ऐसे में अब सुनील गावस्कर ने लीग को बीच में छोड़कर घर लौटने वाले खिलाड़ियों की सैलरी काटने की बात कही है...

क्या बोले सुनील गावस्कर?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर उन दिग्गजों में से हैं, जो हमेशा ही भारतीय क्रिकेटर्स को देश को सबसे पहले रखने की बात कहते हैं. अब जब इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी नेशनल ड्यूटी के लिए घर लौट रहे हैं, तो गावस्कर ने उनकी फीस काटने तक की बात की है. लिटिल मास्टर का कहना है कि, “मैं किसी भी चीज से पहले देश चुनने वाले खिलाड़ियों के बिलकुल पक्ष में हूं. मगर, उन्होंने विभिन्न फ्रेंचाइजियों को पूरे सीजन अवेलेवल रहने के लिए आश्वस्त किया है. ऐसे में अगर वे अब पीछे हटते हैं, तो यह फ्रेंचाइजी को निराश करेगा. फ्रेंचाइजी शायद उन्हें एक IPL सीजन में अधिक पैसे देती हैं. वे अपने देश के साथ कुछ सीजन में इतनी कमाई नहीं करते हैं.”

BCCI से बोर्ड को जाता है कमीशन

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “फ्रैंचाइजी जो फीस खिलाड़ी को दे रही है, उसमें से कटौती कर लेनी चाहिए. इसके अलावा बोर्ड को हर खिलाड़ी को मिलने वाली फीस का कथित 10% कमीशन नहीं दिया जाना चाहिए. अगर बोर्ड अपनी बात से पीछे हटते हैं, तो उन्हें भी तो सजा मिलनी चाहिए. वैसे बोर्ड को ये 10% कमीशन सिर्फ IPL में ही होता है, कहीं और नहीं. क्या BCCI को उसकी इस उदारता के लिए कोई धन्यवाद मिलता है? हा हा हा. बिलकुल नहीं.”

इंग्लिश खिलाड़ी लौटे घर

 IPL 2024 के बीच इंग्लैंड के खिलाड़ी धीरे-धीरे अपनी टीम का साथ छोड़कर घर लौट रहे हैं. ECB ने पहले ही साफ कर दिया था कि वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने वाले खिलाड़ियों के लिए 22 मई से पाकिस्तान के साथ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में हिस्सा लेना अनिवार्य है. अब राजस्थान के जोस बटलर, RCB के विल जैक्स और रीस टॉप्ली भी लौट गए हैं. लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो को लेकर अभी कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं है.