logo-image

SRHvsRR : RR और SRH में प्‍लेआफ की जंग जारी, पहली पारी का पूरा हाल 

आईपीएल 2020 में आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए हैं. अब सनराइजर्स हैदराबाद को ये मैच जीतने के लिए 155 रनों की जरूरत है.

Updated on: 22 Oct 2020, 09:22 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए हैं. अब सनराइजर्स हैदराबाद को ये मैच जीतने के लिए 155 रनों की जरूरत है. आज टॉस सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर ने जीता और राजस्‍थान रॉयल्‍स को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. आज फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से बेन स्‍टोक्‍स रॉबिन उथप्‍पा के साथ ओपनिंग करने के लिए आए. केन विलियमसन के फिट न होने के कारण आज सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने प्‍लेइंग इलेवन में जेसन होल्‍ड को टीम में शामिल किया.

यह भी पढ़ें :  CSK को छोड़कर जा रहे हैं ड्वेन ब्रावो, टीम को लेकर कही ये बड़ी बात 

जेसन होल्‍डर ने शानदार गेंदबाजी की और राजस्‍थान के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. आज का मैच दोनों टीमों के लिए खास है, ताकि प्‍लेआफ में जगह सुरक्षित की जा सके. राजस्थान के लिए कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा सका. संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 36 रन बनाए. बेन स्टोक्स ने 32 गेंदों पर 30 रन बनाए. हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर ने तीन विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी की CSK में मचा हड़कंप, इन खिलाड़ियों पर लटकी तलवार, धोनी पर भी सवाल....

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्‍स की टीम 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ आठ अंक लेकर अंकतालिका में छठे नंबर पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद भी उससे एक स्थान नीचे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने नौ मैचों से तीन जीते हैं और छह हारे हैं. दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो राजस्थान रॉयल्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 12 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों ने छह-छह जीते हैं.

यह भी पढ़ें : CSKvsMI : मुंबई इंडियंस के सामने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की आखिरी उम्‍मीद 

राजस्थान रॉयल्‍स ने इस मैदान पर पांच मैचों में से केवल एक ही जीते हैं जबकि चार हारे हैं. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने सात मैचों में से चार जीते हैं जबकि तीन हारे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल केन विलियम्सन की जगह जेसन होल्डर को जबकि बासिल थम्पी की जगह शाहबाज नदीम को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है. वहीं, राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें :  IPL इतिहास में पहली बार दो मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने क्‍या कहा 

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रियम गर्ग, मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।
राजस्थान रॉयल्स : बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।