logo-image

SRHvsRR Playing XI :  SRH की पहले गेंदबाजी, टीमों में ये हुए बड़े बदलाव, जानिए प्‍लेइंग XI

आईपीएल 2020 में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की मैच है. आज आईपीएल 2020 का 40वां मैच है और डेविड वार्नर और स्‍टीव स्‍मिथ की टीमें इस आईपीएल में दोबारा आमने सामने हैं.

Updated on: 22 Oct 2020, 07:07 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की मैच है. आज आईपीएल 2020 का 40वां मैच है और डेविड वार्नर और स्‍टीव स्‍मिथ की टीमें इस आईपीएल में दोबारा आमने सामने हैं. आज का मैच इसलिए भी अहम है, क्‍योंकि दोनों टीमों को अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है, तो यह मैच हर हाल में जीतना होगा. आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला गया था, जहां राहुल तेवतिया और रियान पराग ने मिलकर राजस्थान को हार के रास्ते से बाहर निकाल जीत दिलाई थी. 
आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्‍स का ये 11वां मैच होगा, वहीं हैदराबाद का ये 10वां मैच होगा. राजस्थान रॉयल्‍स ने सीजन में अभी तक खेले गए कुल 10 मैचों में से चार में जीत हासिल की है तो छह में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने नौ में से केवल तीन में ही जीत दर्ज की है और उन्हें छह में हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स की टीम आठ अंकों के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है. वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद छह अंकों के साथ 7वें स्थान पर है.
आईपीएल में अब तक राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कुल मैच ही खेले गए हैं, इसमें से राजस्थान रॉयल्‍स ने छह मैच जीते हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने भी छह मैचों में जीत दर्ज की है. इस तरह से दोनों के आंकड़े बता रहे हैं, दोनों बराबरी पर हैं. आज जो भी टीम जीतेगी, वे प्लेआफ के लिए आगे बढ़ेगी, जो टीम आज का मैच हार जाएगी, उसके लिए आने वाले वक्‍त में मुश्‍किलें और भी बढ़ सकती हैं. 

सनरइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर, जॉनी वायरेस्‍टो, प्रियम गर्ग, मनीष गर्ग, विजय शंकर, अब्‍दुल समद, जेसन होल्‍डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन 

राजस्थान रॉयल्‍स प्लेइंग इलेवन : बेन स्‍टोक्‍स, रॉबिन उथप्‍पा, संजू सैमसन, स्‍टीव स्‍मिथ, जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्‍यागी