News Nation Logo

SRHvsMI IPL 14 : पोलार्ड के 2 छक्कों ने बदल दी पूरे मैच की तस्वीर, हार के 5 कारण

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Apr 2021, 12:07:02 AM
Kieron Pollard of Mumbai Indians

Kieron Pollard of Mumbai Indians (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया. मौजूदा चैम्पियन मुंबई ने शनिवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के नौंवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया. मुंबई इंडियंस की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और अब वह चार अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, हैदराबाद को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने हैदराबाद को 19.4 ओवर में 137 रन पर आलआउट कर दिया. अब देखना होगा कि आने वाले मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद की आगे क्या रणनीति रहती है. 

  1. मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी के दौरान 19वें ओवर की समाप्ति पर पांच विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे. तब नहीं लग रहा था कि मुंबई का स्कोर 150 को पार कर पाएगा, लेकिन आखिरी ओवर लेकर आए सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार. इस ओवर में मुंबई इंडियंस ने 17 रन बनाए, जिसमें आखिरी की दो गेंद पर कीरोन पोलार्ड ने दो छक्के भी लगाए. यानी अगर इस ओवर में चार पांच रन ही जाते तो हैदराबाद मैच जीत सकती थी, क्योंकि टीम 13 रन से ही तो हारी है. 

  2.  मुंबई इंडियंस के लिए राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी की. चेन्नई की पिच स्पिनर्स की मददगार होती है. संभावना थी कि मुंबई पीयूष चावला को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी, लेकिन टीम ने पूरा भरोसा राहुल चाहर पर ही जताया और राहुल चाहर ने इसे पूरा भी किया. राहुल चाहर ने अपने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए. बाकी का काम क्रूणाल पांड्या ने कर दिया. 

  3. सनराइजर्स हैदराबाद के सामने बड़ा स्कोर नहीं था और टीम के लिए एक बार फिर हैदराबाद की सबसे सफल सलामी जोड़ी कप्तान डेविडन वार्नर और जॉनी बेयरस्टो आए. दोनों ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की. हालांकि उसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने हाथ खोलने शुरू किए और तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए. टीम ने जल्दी ही 50 रन जोड़ लिए. लेकिन जब टीम का स्कोर 67 रन था, तभी जॉनी बेयरस्टो आउट हो गए. इसके बाद नंबर तीन पर आए मनीष पांडे का  बल्ला एक बार फिर नहीं चला. वे दो ही रन बना सके. इसके बाद जब टीम का स्कोर 90 रन था, तभी कप्तान डेविड वार्नर एक रन चुराने के प्रयास में रन आउट हो गए, ये टीम के लिए बड़ा झटका था. 

  4.  सनराइजर्स हैदराबाद का मिडल आर्डर फिर फेल हो गया. ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विराट सिंह भी पवेलियन चले गए और टीम पर संकट गहरा गया. अभिषेक शर्मा भी दो रन बनाकर चलते बने. टीम पर अभी भी संकट था. इसी बीच विजय शंकर ने दो छक्के मारकर टीम पर से दबाव कम करने का प्रयास किया. उनके साथ छक्के मारने के विशेषज्ञ अब्दुल समद भी थे. इसलिए लग रहा था कि ये दोनों मिलकर टीम की नैय्या पार लगा देंगे. एक चौका लगाने के बाद अब्दुल समद भी रन आउट हो गए. उन्हें हार्दिक पांड्या ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया. इसी ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने राशिद खान को भी आउट कर दिया. इसके बाद टीम पर हार का संकट मंडराने लगा था. 

  5. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में मनीष पांडे और विजय शंकर अनुभवी बल्लेबाज हैं, उन्हें मैच जिताना चाहिए था, लेकिन ये दोनों अभी तक तीन में से किसी भी मैच में नहीं चले. मनीष पांडे तो जल्दी आउट हो गए, लेकिन सारी उम्मीदें विजय शंकर से थी. लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 19वें ओवर में आउट कर मुंबई की जीत पक्की कर दी. आखिरी ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लेकर मैच जिता दिया. 

First Published : 18 Apr 2021, 12:07:02 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.