News Nation Logo
Banner

SRHvsDC IPL 2020 Playing XI : पृथ्‍वी शॉ टीम से बाहर, जानिए क्‍या है प्‍लेइंग XI

IPL 2020 के दूसरे क्वालीफायर (Qualifier 2) में आज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आमने-सामने हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Nov 2020, 07:13:03 PM
SRH

SRH (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 के दूसरे क्वालीफायर (Qualifier 2) में आज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आमने-सामने हैं. अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) के इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, जहां उनका सामना 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस से होगा. आईपीएल का फाइनल दुबई में दस नवंबर को होगा. सनराइजर्स हैदराबाद छह नवंबर को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर दूसरे क्वालिफायर में पहुंची है.

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के क्वालीफायर-2 में रविवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच को जीतने वाली टीम 10 नवंबर को दुबई में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल खेलेगी. दिल्ली को क्वालीफायर-1 में मुंबई ने हराया था और इसलिए वो अब क्वालीफायर-2 में खेलेगी. 2016 की विजेता हैदराबाद ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई है. इस सीजन में हैदराबाद की टीम दो बार दिल्ली कैपिटल्स को हरा चुकी है. दिल्ली ने इस मैदान पर पांच मैचों में से केवल एक ही मैच जीता है और चार हारे हैं. वहीं, हैदराबाद ने पांच में से दो जीते हैं और तीन हारे हैं.

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अब तक 17 बार आमने-सामने हुई हैं. इसमें से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 11 मैच जीते हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्‍स को केवल छह मैचों में ही जीत मिली है. आईपीएल 2020 के लीग राउंड में भी दिल्ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद दो बार भिड़ी थीं, जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने दोनों ही मैचों में दिल्ली को धूल चटा दी थी. दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीफाइयर 2 का मैच काफी रोमांच होने वाला है. पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को एलिमिनेटर मैच में हरा दिया था. आईपीएल इतिहास में हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा है. 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, प्रवीण दुबे, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनिक नोर्खे.
सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे, केन विलियमस, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समाद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, टी.नटराजन, संदीप शर्मा.

 

First Published : 08 Nov 2020, 07:10:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 SRHvsDC DCvsSRH