logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs RR : 36 रन से मैच जीतकर फाइनल में पहुंची हैदराबाद, राजस्थान का सफर यहीं हुआ खत्म

SRH vs RR Result : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए ये सफर यहीं खत्म हो गया है.

Updated on: 25 May 2024, 06:20 AM

नई दिल्ली:

SRH vs RR Result : पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल की टिकट कटा ली है. जी हां, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम 176 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 36 रनों से हार गई. इस हार के साथ ही जहां, RR के लिए ये सीजन यहीं खत्म हो गया. वहीं, हैदराबाद अब 26 मई को केकेआर के साथ फाइनल खेलने मैदान पर उतरेगी. 

सनराइजर्स हैदराबाद ने 36 रन से जीता मैच

सनराइजर्स हैदराबाद के दिए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 137 रन तक ही पहुंच पाई. शुरुआत से ही राजस्थान के बल्लेबाज बैकफुट पर दिके. टॉम कोल्हर 16 गेंदों पर 10 रन की पारी खेलकर पैट कमिंस का शिकार हुए. इसके बाद तो विकेट गिरने का सिलसिला थमा ही नहीं. राजस्थान के लिए ध्रुव जुरेल ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 35 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाकर लौटे. 

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी क्रॉस नहीं कर पाया. यशस्वी जायसवाल ने भी 21 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 42 रन की अहम पारी खेली. इस तरह राजस्थान की टीम 137 के स्कोर तक ही पहुंच पाई और 36 रन से मुकाबला हार गई. ये हार राजस्थान को काफी खलेगी, क्योंकि इसी के साथ उनके लिए टूर्नामेंट यहीं खत्म हो गया है. 

इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने फाइनल की टिकट कटा ली है. अब कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इसी मैदान पर 26 मई को ग्रैंड फिनाले खेला जाएगा. 

राजस्थान रॉयल्स को मिला था 176 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले जा रहे क्वालीफायर मैच में टॉस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी. जहां, ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर पहले ओवर में विकेट निकाला और अभिषेक शर्मा को 12(5) के स्कोर पर पवेलियन भेजकर SRH की मुश्किलें बढ़ा दीं. हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन ने 50(34) रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. वह फिफ्टी लगाने वाले SRH के एकमात्र बल्लेबाज रहे. उनके अलावा, राहुल त्रिपाठी ने 37(15), ट्रेविस हेड 34(28), शाहबाज अहमद 18(18) रन की अहम पारी खेली. इस तरह हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175/9 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. 

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या वाइफ नताशा स्टेनकोविक से लेंगे तलाक? जानें मामले की पूरी सच्चाई