logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs RR : हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 176 रनों का लक्ष्य, जीतने वाली टीम खेलेगी फाइनल

SRH vs RR : राजस्थान रॉयल्स की सधी हुई गेंदबाजी के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 176 रनों का लक्ष्य तय किया है. अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम यहां से जीतकर फाइनल तक का सफर तय करती है...

Updated on: 24 May 2024, 09:30 PM

नई दिल्ली:

SRH vs RR : आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. ये मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में हो रहा है. जहां, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 176 रनों का लक्ष्य तय किया है. अब राजस्थान रॉयल्स की टीम को 176 रन बनाने होंगे. इस मैच का परिणाम ये डिसाइड करेगा कि 26 मई को केकेआर के साथ फाइनल में कौन सी टीम उतरेगी. 

हैदराबाद ने दिया 176 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले जा रहे क्वालीफायर मैच में टॉस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी. जहां, इस सीजन 7वीं बार ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में विकेट चटकाया और अभिषेक शर्मा को 12(5) के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन ने 50(34) रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. वह फिफ्टी लगाने वाले SRH के एकमात्र बल्लेबाज रहे. उनके अलावा, राहुल त्रिपाठी ने 37(15), ट्रेविस हेड 34(28), शाहबाज अहमद 18(18) रन की अहम पारी खेली. इस तरह हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. 

राजस्थान रॉयल्स ने की सधी हुई गेंदबाजी

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर पहले ओवर में विकेट चटकाकर सामने वाली टीम की मुश्किलें बढ़ाईं. RR की ओर से सधी हुई गेंदबाजी देखने को मिली. जहां, ट्रेंट बोल्ट ने 3, आवेश खान 3 और संदीप शर्मा 2 विकेट लेने में कामयाब रहे. ये कहना गलत नहीं होगा कि राजस्थान की तरफ से काफी सधी हुई गेंदबाजी देखने को मिली, वरना SRH वो टीम है, जिसने इस सीजन रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी की है और जमकर रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ पाकिस्तान टीम का ऐलान, जानें किसे-किसे मिला मौका