logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs RR : हैदराबाद और राजस्थान के बीच कांटे की टक्कर, जीतने वाली टीम कटाएगी फाइनल की टिकट

SRH vs RR : चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हैदराबाद और राजस्थान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला शुरू होने वाला है. इस मैच में टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने गेंदबाजी करने का फैसला किया है...

Updated on: 24 May 2024, 07:50 PM

नई दिल्ली:

SRH vs RR Toss Update : आईपीएल 2024 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाने वाला है. ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा. ये मैच दोनों टीमों के लिए बहुत अहम है, क्योंकि जीतने वाली टीम ही फाइनल में पहुंचेगी. इस मैच से पहले जब टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान पर आए. सिक्का उछला और राजस्थान के पक्ष में गिरा. जहां कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आइए आपको बताते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन क्या है... टॉस पर संजू सैमसन ने बताया कि वह सेम प्लेइंग इलेवन के साथ उतर रहे हैं. जबकि पैट कमिंस ने टीम में हुए 2 बदलाव के बारे में बताया. जयदेव उनादकट और एडेन मार्करम की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. 

कैसी होगी चेन्नई की पिच?

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात की जाए, यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. यहां की छोटी बाउंड्रीज पर बल्लेबाज खूब छक्के-चौके लगाते हैं और जमकर रन बरसाते हैं. चिदंबरम की पिच पर देखा जाता है कि गेंद सीधे बल्ले पर आती है, जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. लेकिन, खराब मौसम के चलते पिच काफी वक्त से कवर्स के नीचे ढ़की हुई है, जिससे उसके बर्ताव में अंतर देखने को मिल सकता है.

अक्सर देखा जाता है कि पिच पर नमी आने के बाद तेज गेंदबाजों को पिच पर अधिक मदद मिलती है. ऐसे में अब इस मैच में तेज गेंदबाज अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्क की बात करें, तो अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच 19 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें हैदराबाद ने 10 बार जीती है, जबकि 9 बार राजस्थान जीतने में कामयाह हुई है. 

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन.

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

HIGHLIGHTS

  • राजस्थान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी
  • हैदराबाद की प्लेइंग-11 में 2 बदलाव
  • जीतने वाली टीम को मिलेगी फाइनल की टिकट