logo-image

SRH vs RR : संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी, SRH को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

SRH vs RR Live Updates : आईपीएल 2021 में आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने सामने हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं.

Updated on: 27 Sep 2021, 09:14 PM

नई दिल्‍ली :

SRH vs RR Live Updates : आईपीएल 2021 में आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने सामने हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं, यानी इस मैच को जीतने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को 165 रन बनाने होंगे. राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए ये मैच प्‍लेआफ की रेस में बने रहने के लिए जीतना जरूरी है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इस फेज में एक अदद जीत की तलाश है. हालांकि हैदराबाद का प्‍लेआफ में जाने का रास्‍ता तो बंद हो गया है. लेकिन अब ये टीम दूसरी टीमो का खेल बिगाड़ने का काम कर सकती है. राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से कप्‍तान संजू सैमसन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद भी लगातार अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते रहे. हालांकि आखिरी ओवर में वे आउट हो गए. इसके बाद भी राजस्‍थान ने हैदराबाद के सामने एक अच्‍छा स्‍कोर रख दिया है. 

यह भी पढ़ें : RR vs SRH : डेविड वार्नर टीम से बाहर, हैदराबाद और राजस्‍थान ने किए बहुत बड़े बदलाव

मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. टीम की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज एविन लुईस और यशस्‍वी जायसवाल उतरे. एविन लुईस छह रन बनाकर आउट हो गए, तब टीम का स्‍कोर मात्र 11 रन ही था. हालांकि इसके बाद आए कप्‍तान संजू सैमसन और यशस्‍वी जायसवाल ने पारी को संभालने काम किया. जायसवाल ने पहले संभलकर खेला, लेकिन उसके बाद आक्रामक अंदाज में कुछ बड़े स्‍ट्रोक भी खेले. लेकिन ज्‍यादा तेज खेलने के प्रयास में उस वक्‍त यशस्‍वी जायसवाल आउट हो गए, जब वे 36 रन बना चुके थे. टीम का स्‍कोर जब 77 रन था, तभी लियाम लिविंगस्‍टोन आउट हो गए, ये टीम के लिए बड़ा झटका था. हालांकि संजू सैमसन लगातार एक छोर संभाले रहे. अब महिपाल लेमरोर क्रीज पर थे और दोनों ने मिलकर टीम का स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021, RR vs SRH : RR ने 5 विकेट पर बनाए 164 रन, पारी समाप्‍त

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्‍स ने इस मुकाबले के लिए टीम में एविन लुइस और क्रिस मोरिस को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है, जबकि उसके युवा खिलाड़ी कार्तिक त्यागी चोट के कारण इस मैच में शामिल नहीं है. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मुकाबले के लिए टीम में चार बदलाव किए हैं. उन्होंने चोटिल खलील अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल को शामिल किया है जबकि जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग भी टीम में शामिल हैं. हालांकि, डेविड वार्नर इस मुकाबले से बाहर हैं.


सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन : जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा.

राजस्थान रॉयल्स की प्‍लेइंग इलेवन : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट और मुस्ताफिजुर रहमान.