logo-image

SRH vs RR: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल 13 (IPL) का रोमांच हर दिन बढ़ते जा रहा है. अब दो ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों की टक्कर होने वाली है यानी एक तरह होंगे राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान स्टीव स्मिथ तो दूसरी ओर होंगे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कैप्टन डेविड वॉर्नर.

Updated on: 13 Oct 2020, 02:41 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) का रोमांच हर दिन बढ़ते जा रहा है. अब दो ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों की टक्कर होने वाली है यानी एक तरह होंगे राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान स्टीव स्मिथ तो दूसरी ओर होंगे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कैप्टन डेविड वॉर्नर. रॉयल्स अंकतालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है जिसने दो जीत के बाद लगातार चार मैचों में हार का सामना किया है.  वहीं सनराजइर्स ने छह में से जीत मैच जीते हैं और वह तीसरे स्थान पर है. स्टोक्स का अनिवार्य क्वारंटीन समय पूरा हो गया है . 

कैसी होगी आज की पिच?

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमें यहां पहले खेल चुकी है. हैदराबाद ने इस मैदान पर तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें दो जीते हैं जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर राजस्थान ने यहां एक मैच खेला है और हार का सामना करना पड़ा है. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. टॉस यहां काफी अहम होने वाला है क्योंकि दूसरी पारी में पिच थोड़ी धीमी हो जाती है.

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

दुबई में  तापमान 31 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 56 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 13 किमी की रहने वाली है. बात मैदान के इतिहास की करते हैं दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. इस साल आईपीएल में इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम में 8 बार जीता है जबकि यहां दो सुपर ओवर हो चुके हैं.