logo-image

SRH vs RCB: आंकड़ों में बेंगलुरु पर भारी है हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन टॉप टू पोजीशन पाने के लिए बेंगलुरु यह मुकाबला जीतना चाहेगी. 

Updated on: 06 Oct 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आज (बुधवार) को अबुधाबी के मैदान पर मुकाबला होना है. हालांकि प्लेआफ की दौड़ पर यह मुकाबला बेशक कोई असर नहीं डालेगा लेकिन इस मुकाबले का अपना महत्व है. इस समय आरसीबी की टीम प्लेआफ में पहुंच चुकी है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन टॉप टू पोजीशन पाने के लिए बेंगलुरु यह मुकाबला जीतना चाहेगी. अगर आंकड़ों की बात करें तो कमजोर दिख रही हैदराबाद, बेंगलुरु पर भारी पड़ी है. अब तक दोनों टीमें पहले आईपीएल से लेकर अब तक 19  बार आमने-सामने आई हैं. इसमें 8 बार बेंगलुरु को जीत मिली है जबकि 10 बार हैदराबाद जीती है. एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. ऐसी स्थिति में आज के मैच में हैदराबाद को मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ेंः भारतीय हॉकी टीम ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से अपना नाम वापस लिया

 यही नहीं, आंकड़ों की ही बात करें तो जिस अबु धाबी के मैदान पर दोनों टीमों का मुकाबला होना है, उस पर अब से पहले सिर्फ एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच हुआ है. इसमें भी हैदराबाद की जीत हुई थी. वहीं. अगर अंतिम पांच मैचों का आंकड़ा देखा जाए तो आरसीबी को तीन और हैदराबाद को दो बार जीत  मिली है. इस लिहाज से आरसीबी जरूर थोड़ा लाभ में दिख रही है. अगर इस आईपीएल की बात करें तो आईपीएल के पहले सेशन में 14 अप्रैल को दोनों टीमों की टक्कर हुई थी, जिसमें बेंगलुरु विजेता रहा था. यह मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हुआ था, जिसमें बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 149 रन बनाए थे. जवाब में हैदराबाद 143 रन ही बना सकी थी. 

आज के मैच में हैदराबाद सम्मान बचाने की जंग भी लड़ेगा. दरअसल, आईपीएल में अब तक हैदराबाद सिर्फ दो ही मैच जीत सका है. ऐसे में हैदराबाद की कोशिश होगी कि ज्यादा से ज्यादा मैच जीतकर आईपीएल से विदा हो. इसके अलावा हैदराबाद युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी निगाह रखेगा. हैदराबाद की ओर से पिछले दो मैचों से डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे हैं. हैदराबाद के कोच ने कहा 
था कि वॉर्नर को इसलिए हटाया गया है ताकि नये खिलाड़ियों को मौका दिया जा सके. ऐसे में पिछले मैच में उमरान ने डेब्यू मैच में सबसे फास्ट बॉल फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था. आज के मैच में उन पर और अन्य युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सनराइजर्स हैदराबाद के प्रशंसकों की नजर होगी.