News Nation Logo

SRH vs RCB: प्लेआफ में पहुंच चुकी है फिर भी जीतना चाहेगी आरसीबी, ये हैं खास वजहें 

IPL 2021 में RCB बेशक प्लेआफ में पहुंच चुकी है लेकिन फिर भी Virat Kohli किसी भी कीमत पर जीतना चाहेंगे.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Oct 2021, 02:38:25 PM
Virat Koh7667667676

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में आज (बुधवार) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच अबुधाबी के मैदान पर मुकाबला होना है. तमाम आईपीएल फैंस इस मैच को औपचारिकता मान रहे हैं लेकिन यह मैच औपचारिकता नहीं है. बेशक आरसीबी पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी हो, बेशक सनराइजर्स हैदराबाद प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हो लेकिन फिर भी आरसीबी किसी भी हाल में यह मैच जीतना चाहेगी. तमाम लोग सोच रहे हैं कि आरसीबी इस मैच को हल्के में ले सकती है लेकिन वास्तव में ऐसा शायद न हो. इसकी कई खास वजहें हैं- 

1- 100वीं जीतः इस एक जीत के साथ ही आरसीबी की आईपीएल में 100 जीत हो जाएंगी. आरसीबी की कोशिश होगी कि यह रिकॉर्ड आज ही अपने नाम कर लिया जाए. अभी तक आईपीएल (IPL) के इतिहास में सिर्फ तीन टीमों ने 100 से ज्यादा मैच जीते हैं. मुंबई इंडियंस आज तक आईपीएल में सबसे ज्यादा 124 मैच जीती है. वहीं, दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स है, जिसने 115 मैच जीते हैं. तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है, जिसने 108 मैच जीते हैं. 99 जीत के साथ आरसीबी चौथे नंबर पर है. 

इसे भी पढ़ेंः भारतीय हॉकी टीम ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से अपना नाम वापस लिया

2- टॉप टू पोजीशनः आरसीबी प्लेआफ में बेशक पहुंच गई हो लेकिन अब उसकी नजरें टॉप टू पोजीशन पर हैं. टॉप टू पोजीशन में पहुंचकर आरसीबी खुद को ज्यादा सिक्योर करना चाहेगी. इसके लिए आरसीबी को अपने आगामी दोनों मैच जीतने होंगे, जिसमें से एक आज हैदराबाद से ही है. 

3- साइकोलॉजिकल बेनीफिटः लगातार जीत से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ता है. विराट कोहली चाहेंगे कि जीत कर उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ा रहे. दरअसल, उन्हें आगे प्लेआफ में दिल्ली या चेन्नई जैसी मजबूत टीमों से मैच खेलने होंगे, जिससे पहले वह टीम को पूरी तरह बूस्ट अप रखना चाहेंगे.

4- कप्तान के तौर पर ज्यादा जीतः विराट कोहली अनाउंस कर चुके हैं कि इस आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में विराट कोहली की कोशिश होगी कि कप्तान के तौर पर उनका जीत का आंकड़ा ज्यादा से ज्यादा अच्छा हो. इसलिए वह एक कमजोर दिख रही टीम से हारना बिल्कुल नहीं पसंद करेंगे. 

इन सब वजहों के अलावा बेंगलुरु के फैंस भी नहीं चाहेंगे कि उनकी टीम एक ऐसी टीम से हारती दिखे जो इस आईपीएल के सबसे कमजोर टीम रही है. वहीं, इसके उलट हैदराबाद की कोशिश होगी कि आईपीएल से विदा होने से पहले ज्यादा से ज्यादा मैच जीतकर विदा हों. इसलिए हैदराबाद की भी कोशिश होगी कि किसी भी तरह यह मैच जीता जाए. 

First Published : 06 Oct 2021, 02:21:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.