logo-image

IPL 2020: SRH vs RCB Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल का तीसरा मुकाबला भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडिमय में होने वाला है. आईपीएल सीजन 13 में पहली बार डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने सामने होनी वाली है.

Updated on: 21 Sep 2020, 03:26 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल का तीसरा मुकाबला भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडिमय में होने वाला है. आईपीएल सीजन 13 में पहली बार डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने सामने होनी वाली है. पिछला मैच जब दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ था तब सुपर ओवर देखने को मिला था. ये मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाला है. चलिए नजर डालते हैं कि कैसी होगी यहां कि विकेट और क्या होने वाला है मौसम का हाल.

कैसा है दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम?

इस बार आईपीएल के 24 मुकाबले इस मैदान पर खेले जाएंगे. इस स्टेडियम के अलावा यूएई के बाकी ग्राउंड्स अबु धाबी और शारजाह में अन्य मैच खेले जाएंगे. इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आकर आईपीएल देखने की अनुमती नही हैं लेकिन दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में करीब 25 हजार लोग एक वक्त पर बैठ सकते हैं. एक मैच हो चुका जबकि दूसरा मैच आज होने वाला है.

मौसम और पिच का हाल

यहां की पिच बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी रहती है. अभी आईपीएल को पहले हॉफ में देखा जा रहा है क्योंकि अभी यहां की पिच पर घास देखी जा रही है. पिच हरी है तो गेंदबाजों को फायदा मिलेगा जबकि हालांकि अबी तक कोई भी बल्लेबाज यहां शतक नहीं लगा पाया है. टी-20 के खेल में यहां सात का रेन रेट रहता है. दुबई का तापमान 37 डिग्री तक रहने वाला है ह्यूमिडिटी भी काफी ज्यादा होने वाली है. मैच भारत के समय अनुसार 7:30 बजे शुरु होने वाला है जबकि 7 बजे इसका टॉस हो जाएगा.

इस मैदान पर टी-20 मुकाबलों का इतिहास

दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 62 हुए हैं. इस मैदान पर टॉस काफी अहम होता है क्योंकि आंकड़े ही कुछ ऐसा कहता हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 35 बार टीम ने मैच को जीता है जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है. मैदान पर औसतन स्कोर 144 का माना जाता है जबकि इस मैदान पर 211 का सर्वाधिक स्कोर है तो 71 रन सबसे कम रहा है. बात अगर टारगेट के चेज करने की हो तो 183 रनों का पीछा किया जा चुका है जबकि 134 रनों को डिफेंड करने में टीम कामयाब रही है.आईपीएल सीजन 13 का दूसरा मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाला है. इस बार आईपीएल के 24 मुकाबले इस मैदार पर खेले जाएंगे. इस स्टेडियम के अलावा यूएई के बाकी ग्राउंड्स अबु धाबी और शारजाह में अन्य मैच खेले जाएंगे. इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आकर आईपीएल देखने की अनुमती नही हैं लेकिन दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में करीब 25 हजार लोग एक वक्त पर बैठ सकते हैं.


आईपीएल का तीसरा मैच हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला है. आईपीएल के इहितास में ये दोनों टीम्स 15 बार आमना सामना कर चुकी है. जिसमें 8 बार हैदराबाद ने मैच अपने नाम किया है जबकि 6 बार बैंगलोर ने जीत दर्ज की है और एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकाला है.

टीमें:
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मिशेल मार्श, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी

आरसीबी: आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव