logo-image

IPL 2020 SRH vs MI Highlights : SRH ने MI को दस विकेट से करारी शिकस्‍त दी, प्‍लेआफ में पहुंची

IPL 2020 का 56वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह में है. आईपीएल के 13वें सीजन के लीग राउंड में दोनों टीमों का ये 14वां और आखिरी मुकाबला होगा.

Updated on: 03 Nov 2020, 06:43 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 का 56वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह में है. आईपीएल के 13वें सीजन के लीग राउंड में दोनों टीमों का ये 14वां और आखिरी मुकाबला होगा. मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज का मैच हर हाल में जीतना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद 13 मैचों में छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. अगर वह मुंबई को हरा देती है, तो फिर उनके भी 14 अंक हो जाएंगे. हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि उनका नेट रन रेट पॉजिटिव है. ऐसे में मुंबई को हराने के बाद हैदराबाद सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. लेकिन, यदि हैदराबाद आज मुंबई से हार जाती है तो ऐसे में कोलकाता प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.

 

calenderIcon 22:59 (IST)
shareIcon

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 20 ओवर में जीत के लिए 150 रनों के लक्ष्य रखा था. मुंबई इंडियंस ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अंतिम लीग चरण मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 149 रनों का स्कोर बनाया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत सही नहीं रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. पिछले चार मैचों के बाद इस मैच में वापसी करने वाले कप्तान रोहित शर्मा मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव के 36 रन और इशान किशन के 33 रनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी हुई. 

calenderIcon 22:59 (IST)
shareIcon

इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद आ गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आज का मैच बहुत अहम था. इसे जीतने के बाद ही उन्‍हें प्‍लेआफ का टिकट मिलना था और टीम ने आसानी से मैच अपने नाम कर लिया. हालांकि इस बीच कोलकाता नाइटराइडर्स का भी आईपीएल के प्‍लेआफ में पहुंचने का सपना टूट गया. केकेआर के भी प्‍वाइंट्स सनराइजर्स हैदराबाद के बराबर 14 ही हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद ने प्‍लेआफ की कुर्सी हथिया ली. अब पहले आईपीएल क्‍वालीफायर में मुंबई इंडियंस का मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगा, वहीं एलीमनेटर में आरसीबी और एसआरएच के बीच मैच होगा. 

calenderIcon 22:59 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को दस विकेट से हरा दिया. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाने थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने 17.1 ओवर में ही 150 रन बना लिए और मैच जीत लिया. इसी के साथ प्‍लेआफ की चारो टीमें अब फाइनल हो गई हैं. मुंबई इंडियंस पहले नंबर पर है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स दूसरे नंबर पर है. 

calenderIcon 22:58 (IST)
shareIcon

SRH ने MI को दस विकेट से करारी शिकस्‍त दी, प्‍लेआफ में पहुंची

calenderIcon 22:31 (IST)
shareIcon

SRH के 100 रन पूरे, बिना नुकसान

calenderIcon 22:18 (IST)
shareIcon

SRH ने नौ ओवर में पूरे किए 84 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 22:09 (IST)
shareIcon

SRH ने सात ओवर में पूरे किए 65 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 22:02 (IST)
shareIcon

SRH ने पावर प्‍ले में पूरे किए 56 रन, 150 का टारगेट

calenderIcon 21:58 (IST)
shareIcon

SRH के 50 रन पूरे, बिना नुकसान, 150 का टारगेट

calenderIcon 21:52 (IST)
shareIcon

SRH ने चार ओवर में पूरे किए 40 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

SRH ने तीन ओवर में पूरे किए 24 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:25 (IST)
shareIcon

अभी स्‍कोर में एक भी रन नहीं जुड़ पाया था कि क्रूणाल पांड्या भी शून्‍य पर आते ही चले गए. एक रन बाद ही मुंबई इंडियंस ने एक और विकेट खो दिया. इसी से अचानक मुंबई इंडियंस की टीम परेशान में आ गई. हालांकि कीरोन पोलार्ड एक छोर पर टिके थे और सावधानी से रन बना रहे थे. 19 ओवर में कीरोन पोलार्ड ने शानदार बल्‍लेबाजी दिखाई भी. एक के बाद एक तीन छक्‍के पोलार्ड ने छक्‍के जड़कर मुंबई को मैच में वापसी कराई. 20वें ओवर में भी उन्‍होंने एक छक्‍का जड़ा, लेकिन उसके बाद अगली ही गेंद पर वे आउट हो गए. 

calenderIcon 21:25 (IST)
shareIcon

आज मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा और क्‍विंटन डिकॉक ओपनिंग के लिए आए, लेकिन टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. चार मैचों के बाद वापसी करने आए रोहित शर्मा सस्‍ते में ही आउट हो गए. रोहित शर्मा ने सात गेंद पर चार ही रन बनाए. हालांकि इसके बाद क्‍विंटन डिकॉक और सूर्य कुमार यादव के बीच अच्‍छी साझेदारी हुई. लेकिन जब टीम का कुल स्‍कोर 39 रन था, तभी क्‍विंटन डिकॉक 25 रन पर आउट हो गए. इसके बाद सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन ने भी कुछ देर साझेदारी की. 81 के कुल स्‍कोर पर सू्र्य कुमार यादव 36 रन बनाकर आउट हो गए.

calenderIcon 21:24 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 में आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. अब अगर सनराइजर्स हैदराबाद को ये मैच जीतना है तो उन्‍हें 150 रन बनाने होंगे. मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच के कुछ खास मायने नहीं हैं, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की आगे की राह इसी मैच से तय होगी. अगर डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद इस मैच को जीत लेती तो प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी, लेकिन अगर उन्‍हें हार मिलती है तो फिर कोलकाता नाइटराडर्स प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. आज के मैच में रोहित शर्मा ने एक बार फिर चार मैचों के बाद टीम में वापसी की और कप्‍तानी भी वही कर रहे हैं. 

calenderIcon 21:18 (IST)
shareIcon

MI की पारी समाप्‍त, SRH के लिए 150 का लक्ष्य 

calenderIcon 21:15 (IST)
shareIcon

पोलार्ड 41 रन बनाकर आउट, MI का स्‍कोर 145/8 

calenderIcon 21:02 (IST)
shareIcon

MI का सातवां विकेट गिरा, स्‍कोर हुआ 116/7

calenderIcon 20:56 (IST)
shareIcon

ईशान किशन 33 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 115/6

calenderIcon 20:45 (IST)
shareIcon

MI ने 15 ओवर में बनाए 98 रन, पांच विकेट गिरे

calenderIcon 20:32 (IST)
shareIcon

MI की आधी टीम पवेलियन लौटी, सौरभ तिवारी आउट, स्‍कोर 82/5

calenderIcon 20:29 (IST)
shareIcon

क्रूणाल पांड्या भी शून्‍य पर आउट, स्‍कोर 81/4

calenderIcon 20:27 (IST)
shareIcon

MI को तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव आउट, स्‍कोर 81/3

calenderIcon 20:09 (IST)
shareIcon

MI ने आठ ओवर में पूरे किए 59 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 20:00 (IST)
shareIcon

MI ने छह ओवर में पूरे किए 48 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

MI को दूसरा झटका, क्‍विंटन डिकॉक 25 रन पर आउट, स्‍कोर 39/2

calenderIcon 19:50 (IST)
shareIcon

MI ने चार ओवर में पूरे किए 23 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:41 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा चार रन बनाकर आउट, स्‍कोर 12/1

calenderIcon 19:40 (IST)
shareIcon

MI ने दो ओवर में पूरे किए 11 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, क्‍विंटन डिकॉक, सूर्य कुमार यादव, सौरभ तिवारी, ईशान किशन, क्रूणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कुल्‍टर नाइल, राहुल चाहर, जेम्‍स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्‍डर, अब्‍दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन 

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

डेविड वार्नर ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

आईपीएल के अब तक इतिहास की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच कुल 15 मैच हुए हैं. इनमें से मुंबई इंडियंस ने आठ मैच अपने नाम किए हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने सात मैच अपने नाम किए हैं. आईपीएल 2020 में इससे पहले भी ये दोनों टीमें इसी शारजाह के मैदान पर ही आमने-सामने हुई थीं, जहां मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराया था.

calenderIcon 18:47 (IST)
shareIcon

आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद अगर मुंबई इंडियंस को हरा देता है तो उनके भी 14 अंक हो जाएंगे. हैदराबाद के लिए यहां राहत की सबसे बड़ी बात ये है कि उनका नेट रन रेट अच्‍छा और पॉजिटिव है, ऐसे में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद हैदराबाद सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. लेकिन, अगर सनराइजर्स हैदराबाद आज मुंबई इंडियंस से हार जाती है तो ऐसे में कोलकाता प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.