logo-image

IPL 2022: आज हारी तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी SRH, जीतने के लिए करना होगा ये काम 

आईपीएल-2022 (IPL-2022) में मंगलवार शाम जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने उतरेगी तो जीत के साथ कुछ और दुआएं भी कर रही होगी. इस मैच को जीतने के लिए उसे कुछ चीजों पर ध्यान जरूर देना होगा.

Updated on: 17 May 2022, 07:52 AM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल-2022 (IPL-2022) में आज (मंगलवार) वानखेड़े के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होना है. प्लेऑफ के लिहाज से हैदराबाद के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है. अगर यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच हार गई तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. सनराइजर्स हैदराबाद के सामने ये भी संकट है कि उसे खुद तो मैच जीतना ही है, हर हाल में, वहीं अगले मैचों में अन्य टीमों की भी हार की भी दुआ करनी है. दरअसल, इस समय पॉइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद आठवें नंबर पर है और उसके दो मैच बचे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के इस समय कुल 10 अंक हैं. ऐसे में उसे प्लेऑफ के लिए अपने दोनों मुकाबले जीतने के साथ ही, इस समीकरण के बैठने की दुआ करनी होगी. 

इसे भी पढ़ें : IPL 2022: दिल्ली ने पंजाब का किया खेल खत्म, काम आई मार्श की बल्लेबाजी

1. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना आखिरी मुकाबला गुजरात टाइटंस से हार जाए. ऐसे में RCB की भी लीग स्टेज में 7 जीत ही रह जाएंगी.
2. दिल्ली कैपिटल्स अपना मुंबई से अंतिम मैच हार जाए. 
3. पंजाब किंग्स भी सनराइजर्स हैदराबाद से अगला मुकाबला हारे. 
4. कोलकाता अपना आखिरी मुकाबला सुपर जायंट्स से हार जाए या जीत भी जाए तो उसका नेट रन रेट सनराइजर्स से कम हो.

इस मैच की अगर बात की जाए तो मुंबई इस समय भूखे शेर की तरह टूटेगी. मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है लेकिन वह अपने बचे हुए दो मैच जीतकर सम्मान के साथ विदाई चाहेगी. ऐसे में मुंबई बेहद खतरनाक हो सकती है. अपना अंतिम मुकाबला मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ शानदार तरीके से जीता था. इस मैच में सीएसके की पूरी टीम को 97 रन पर समेट दिया था. बुमराह भी फॉर्म में वापसी के संकेत दे चुके हैं. ऐसे में सनराइजर्स को मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ खास रणनीति से उतरना होगा.