News Nation Logo
Banner

SRH vs KXIP : KXIP क्‍यों हारी, SRH ने कैसे मारी बाजी, जानिए 5 कारण

सनराइजर्स हैदराबाद ने आज के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया है. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 201 रन बनाए. किंग्‍स इलेवन पंजाब 16.5 ओवरों में 132 रनों पर ही ढेर हो गई.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Oct 2020, 12:17:03 AM
KXIPvsSRH

SRHvsKXIP LIve (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

सनराइजर्स हैदराबाद ने आज के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया है. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 201 रन बनाए. किंग्‍स इलेवन पंजाब 16.5 ओवरों में 132 रनों पर ही ढेर हो गई. हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 97 रनों की अपनी पारी में सिर्फ 55 गेंदों का सामना कर सात चौके और छह छक्के मारे. कप्तान डेविड वार्नर ने 40 गेंदों पर 52 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. पंजाब के लिए रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लिए. 202 रनों के लक्ष्य के जवाब में पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका. पूरन ने 37 गेंदों पर 77 रन बनाए और पांच चौकों के अलावा सात छक्के मारे. लेकिन किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम क्‍यों हारी और डेविड वार्नर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कैसे जीत गई, चलिए जानते हैं पांच बड़े कारण.

  1. डेविड वार्नर का टॉस जीतना
    आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर की किस्‍मत भी अच्‍छी थी, उन्‍होंने आज के मैच में टॉस जीत लिया और बिना देरी के लिए पहले बल्‍लेबाजी का फैसला कर लिया. अगर केएल राहुल टॉस जीत गए होते तो उन्‍होंने भी पहले बल्‍लेबाजी का ही फैसला किया होता. यह बात टॉस हारने के बाद खुद किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल ने कही भी थी. इस साल यूएई में जो भी आईपीएल के मैच हो रहे हैं, वहां पर रनों का पीछा करना आसान नहीं हो रहा है. इसके बाद एसआरएच ने बड़ा स्‍कोर भी टांग दिया. इसके बाद ही टीम दबाव में आ गई और मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा.

  2. एसआरएच की सलामी जोड़ी
    आज लंबे समय बाद सनराइजर्स हैदराबाद की सलामी जोड़ी चली और चली तो खूब चली. डेविड वार्नर और जॉनी बयरस्‍टो ने आते ही हमला शुरू कर दिया. तेजी से रन बनाने शुरू हो गए. पहले दस ओवर में ही टीम ने 100 रन जोड़ दिए. 16वें ओवर में जब डेविड वार्नर आउट हुए तो स्‍कोर 160 रन था. जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 97 रन की पारी खेली, वे शतक से चूक गए. लेकिन उन्‍होंने टीम के लिए बड़ा योगदार दिया, जिससे टीम 200 के आंकड़े को पार कर पाई. वहीं कप्‍तान डेविड वार्नर भी पीछे नहीं रहे. डेविड वार्नर ने 52 रन की पारी खेली. इन दोनों ने ही मिलकर बड़ा स्‍कोर कर दिया था.

  3. मयंक अग्रवाल का रन आउट होना
    अभी तक आईपीएल 2020 में दो शतक लगे हैं, एक मयंक अग्रवाल का और दूसरा केएल राहुल का. यानी दोनों बल्‍लेबाज किंग्‍स इलेवन पंजाब के ही हैं. यानी दोनों अच्‍छे फार्म में हैं. अगर 200 रन को चेज करना था तो इन दोनों का ही चलना जरूरी था. लेकिन जब टीम का स्‍कोर 11 रन था, तभी आपसी गफलत के कारण दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल आउट हो गए. इसके बाद उम्‍मीद थी कि केएल राहुल कुछ करेंगे, लेकिन वे भी आउट हो गए और जो कुछ संभावना किंग्‍स इलेवन पंजाब की जीत की थी, वो भी खत्‍म हो गई.

  4. राशिद खान का आखिरी ओवर
    एक बार निकोलस पूरन किंग्‍स इलेवन पंजाब को अकेले ही जीत दिलाते हुए दिखाई दे रहे थे. निकोलस पूरन शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे थे. इस बीच राशिद खान अपना आखरी ओवर लेकर आए. चार गेंदें तो निकोलस पूरन ने खेल ली, लेकिन पांचवीं गेंद पर गच्‍चा खा गए और आउट हो गए. इसके बाद पक्‍का हो गया कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ये मैच हार जाएगी. जब निकोलस पूरन आउट हुए उस वक्‍त टीम का स्‍कोर 126 रन ही था. निकोलस ने 37 गेंद में 77 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने सात छक्‍के और पांच चौके मारे. उनका स्‍ट्राइक रेट 200 से भी ज्‍यादा का था. लेकिन उसका साथ देने वाला कोई नहीं था.

  5. किंग्‍स इलेवन पंजाब की खराब गेंदबाजी
    आज का मैच शारजाह में नहीं दुबई में खेला गया था. शारजाह में तो 200 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनता है, लेकिन दुबई में 200 रन का पहुंचना, यानी किंग्‍स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने खराब गेंदबाजी की. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आज तीन बदलाव भी किए, लेकिन वे भी काम नहीं आई. रवि बिश्‍नोई को छोड़कर कोई भी दूसरा गेंदबाज कारगर साबित नहीं हो सका और बड़ा स्‍कोर बन गया. ये भी एक वजह हार की रही.

First Published : 09 Oct 2020, 12:17:03 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो