logo-image

SRH vs KKR: दोनों टीमों में हुए बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स, दोनों ही टीमों का ये 9वां मैच होगा. इससे पहले ये दोनों ही टीमें 8-8 मैच खेल चुकी हैं.

Updated on: 18 Oct 2020, 03:12 PM

नई दिल्ली:

अबु धाबी में आईपीएल के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स, दोनों ही टीमों का ये 9वां मैच होगा. इससे पहले ये दोनों ही टीमें 8-8 मैच खेल चुकी हैं. डेविड वॉर्नर (David Warner) की हैदराबाद जहां 8 में से केवल 3 मैच जीती है तो वहीं इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कोलकाता ने 8 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी ये दोनों टीमें आपस में भिड़ चुकी हैं, जहां कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया था.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी

सनराइजर्स हैदराबाद की  प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, राशिद खान, अब्दुल समाद, संदीप शर्मा, टी नटराजन, बेसिल थंपी

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल हिस्ट्री में 18 मुकाबले खेले हैं. इस 18 मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने 11 मैच जीते हैं जबकि हैदराबाद ने सात मैच अपने नाम किए है. इस साल आईपीएल में जब ये दोनों टीमों आमने सामने थी तब केकेआर ने हैदराबाद को हरा दिया था. ये दोनों टीमों साल 2013 से एक दूसरे के खिलाफ खेल रही है इसी साल दोनों ने एक एक मैच जीता था. साल 2014 में केकेआर ने दोनों मैच जीते. 2015 में एक एक पर साल खत्म हुआ. साल 2016 में केकेआर ने दो और हैदराबाद ने एक जीता था. साल 2017 में फिर से केकेआर ने दो और हैदराबाद ने एक मैच जीता. साल 2018 हैदराबाद के नाम रहा जिसमें उन्होंने दो मैच जीते और केकेआर को एक जीत मिली. साल 2019 यानी पिछले साल एक एक बार लीग खत्म की. अब देखना होगा इस साल ये स्कोर किस आकंड़ों पर खत्म होता है.