logo-image
लोकसभा चुनाव

SRH vs GT Pitch Report : हैदराबाद की पिच का कैसा होगा मिजाज? क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल का मजा

SRH vs GT Pitch Report: आईपीएल 2024 का 66वां मुकाबला 16 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. चलिए जानते हैं कि हैदराबाद की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Updated on: 15 May 2024, 08:08 PM

नई दिल्ली:

Sunrisers Hyderabad vs Gujarat Titans Pitch Report : सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 66वां मुकाबला 16 मई को खेला जाना है. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. गुजरात की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. वहीं  हैदराबाद की करें तो उसके प्लेऑफ में जाने के चांस हैं, लेकिन इसके लिए उसे अपना अगला मैच जीतना होगा. ऐसे में चलिए जानते है कि हैदराबाद की पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसके लिए फायदेमंद साबित होगी.  

कैसी होगी हैदराबाद की पिच रिपोर्ट (SRH vs GT Pitch Report)

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के यह मैच राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. यदि इस मैदान की पिच की बात करें, तो राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम अपने फ्लैट विकेट्स के लिए मशहूर है. यहां बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है. जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ता है, यहां स्पिनर्स को भी मदद मिलती है. वहीं हैदराबाद में चेज करने वाली टीमों को ज्यादा सफलता मिली है. यहां कितनी ही बार 200 से ज्यादा और 250 रन भी बने हैं. दोनों पारियों को अगर मिला दिया जाए तो 500 रन का भी आंकड़ा पार हो चुका है. 

यह भी पढ़ें: RCB vs CSK : बारिश में धुल जाएगा बेंगलुरु और चेन्नई का मैच! प्लेऑफ की रेस में कोहली की टीम पर संकट

हैदराबाद का मौसम

बता दें कि हैदराबाद और गुजरात के मैच के दौरान बारिश होने की आशंका बनी हुई है. शाम को कुछ स्थानों पर हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है. हैदराबाद में तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और ह्यूमिडिटी का 68 प्रतिशत के आसपास रहेगा. AccuWeather के अनुसार, बारिश की 40 प्रतिशत आशंका है.

हैदराबाद और गुजरात की हेड टू हेड रिकॉर्ड (SRH vs GT Head to Head)

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक आईपीएल के सिर्फ 4 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 3 मैचों में गुजरात की टीम ने जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की है. वहीं सिर्फ एक बार हैदराबाद को जीत मिली है. इस बीच मैच SRH के होम ग्राउंड पर होगा, इससे उसे फायदा हो सकता है. वहीं इस बार हैदराबाद की टीम नए रंग और रूप में दिख रही है, ऐसे में गुजरात को उससे पार पाना आसान नहीं होगा.