logo-image

IPL 2020 SRH vs DC Highlights : SRH ने DC को 88 रन से हराया, प्‍लेआफ की उम्‍मीदें बाकी

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से है. सनराइजर्स हैदराबाद अभी प्लेऑफ की रेस में है.

Updated on: 27 Oct 2020, 07:13 PM

नई दिल्‍ली :

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के मैच में मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली कैपिटल्‍स अगर आज जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच इस सीजन में जब पहली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो हैदराबाद ने दिल्ली ने 15 रनों से हराया था. दिल्ली ने 11 मैचों में से सात जीते है जबकि हैदराबाद ने इतने ही मैचों में चार जीते हैं. दिल्ली ने इस मैदान पर सात मैचों में से पांच जीते हैं और दो हारे हैं जबकि हैदराबाद ने नौ में से पांच जीते हैं और चार हारे हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से है. सनराइजर्स हैदराबाद अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. आईपीएल के लीग मुकाबले खत्म होने वाले हैं, जबकि प्लेऑफ के मुकाबले कहां होंगे उसके बारे में जानकारी सामने आ गई है. अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ये किसी करो या मरो से कम मुकाबला नहीं है. आज डेविड वॉर्नर की टीम हारी तो उनके लिए आगे जाने के रास्ते बंद हो जाएंगे. वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 14 अंकों के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. दिल्‍ली अगर आज का मैच जीत जाती है तो वे आईपीएल के प्‍लेआफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन जाएंगी. 

calenderIcon 23:06 (IST)
shareIcon

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने टॉप आर्डर के दम पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो विकेट पर 219 रन बनाए, जो इस सीजन का उसका अब तक का सबसे बड़ा और सभी टीमों के बीच कुल चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लीग इतिहास में अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर हासिल किया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए बर्थडे ब्वॉय कप्तान डेविड वार्नर ने 34 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली जबकि उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए रिद्धिमान साहा ने 45 गेंदों पर 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए.

calenderIcon 23:06 (IST)
shareIcon

 कप्‍तान श्रेयस भी सात रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि टीम इंडिया की वन डे और T20 टीम से बाहर किए गए ऋषभ पंत ने जरूर कुछ संघर्ष किया, लेकिन दूसरे छोर पर उनका साथ देने वाला कोई भी बल्‍लेबाज था ही नहीं.  इसे लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स को इतना बड़ा स्‍कोर चेज करने में मुश्‍किल का सामना करना पड़ा. 

calenderIcon 23:05 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की लंबी चौड़ी बैटिंग लाइनअप के लिए 220 के स्‍कोर को चेज करना कोई मुश्‍किल काम नहीं था. लेकिन जो शिखर धवन इस आईपीएल में दो लगातार शतक लगा चुके हैं, वे सस्‍ते में ही आउट हो गए. वे पहले ही ओवर की तीसरे गेंद पर बिना अपना खाता खोले हुए शून्‍य पर आउट हो गए. इसके बाद आना तो कप्‍तान श्रेयस को था, लेकिन उन्‍होंने मार्कस स्‍टॉयनिस को भेज दिया. उम्‍मीद थी कि वे कुछ बड़े बड़े शॉट खेलेंगे, लेकिन वे भी छह गेंद में पांच रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद भी श्रेयस नहीं आए और शिमरन हेटमायर को भेज दिया गया. हेटमायर ने कुछ अच्‍छे शॉट लगाए, उसके बाद 16 रन बनाकर आउट हो गए.

calenderIcon 23:05 (IST)
shareIcon

पहले टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद लगातार उसे हार का सामना करना पड़ रहा है. अब टीम 12 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर नंबर दो पर है. उसे प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने के लिए केवल एक मैच में जीत की दरकार है, लेकिन उसे एक मैच में जीत नसीब नहीं हो रही है. 

calenderIcon 23:05 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को एकतरफा मुकाबले में 88 रन से हरा दिया. इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेआफ के लिए सांसें अभी चल रही हैं. बड़े स्‍कोर का पीछा करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 131 ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद की अगर अपने बाकी बचे हुए सारे मैच भी इसी तरह से जीत लेती है तो टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर सकती है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में ताबड़तोड़ 219 रनों का स्‍कोर खड़ा कर दिया. इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के अब 12 मैच में दस प्‍वाइंट हो गए हैं, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की मुश्‍किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. 

calenderIcon 22:58 (IST)
shareIcon

SRH ने DC को 88 रन से हराया, प्‍लेआफ की उम्‍मीदें बाकी

calenderIcon 22:53 (IST)
shareIcon

DC का नौवां विकेट गिरा, स्‍कोर 125 रन

calenderIcon 22:45 (IST)
shareIcon

ऋषभ पंत 36 रन पर आउट, स्‍कोर 103/8

calenderIcon 22:40 (IST)
shareIcon

कगिसो रबाड़ा तीन रन पर आउट, स्‍कोर 103/7

calenderIcon 22:31 (IST)
shareIcon

DC ने 14 ओवर में बनाए 88 रन, छह विकेट गिरे

calenderIcon 22:14 (IST)
shareIcon

कप्‍तान श्रेयस सात रन पर आउट, स्‍कोर 78/5

calenderIcon 21:58 (IST)
shareIcon

DC ने आठ ओवर में बनाए 64 रन, चार विकेट गिरे

calenderIcon 21:53 (IST)
shareIcon

अजिंक्‍य रहाणे भी आउट, DC का स्‍कोर 55/4

calenderIcon 21:50 (IST)
shareIcon

हेटमायर 16 पर आउट, DC को लगा तीसरा झटका

calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

DC ने छह ओवर में पूरे किए 54 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 21:31 (IST)
shareIcon

स्‍टॉयनिस पांच रन पर आउट, स्‍कोर 14/2

calenderIcon 21:23 (IST)
shareIcon

DC को लगा पहला झटका, शिखर धवन शून्‍य पर आउट, स्‍कोर 1/1

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस लक्ष्य का पीछा करने का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्‍स अगर आज जीत जाती है तो वह प्लेाऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. वहीं हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्‍स ने 15 रनों से हराया था. दिल्ली कैपिटल्‍स ने 11 मैचों में से सात जीते है जबकि  सनराइजर्स हैदराबाद ने इतने ही मैचों में चार जीते हैं. 

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

 एक तरफ से डेविड वार्नर आक्रामक रुख अपनाए हुए थे, वहीं रिद्धिमान साहा उनका पूरा साथ दे रहे थे. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी हुई. डेविड वार्नर 34 गेंद पर 66 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. उन्‍होंने दो छक्‍के और आठ चौके जड़े. वहीं आईपीएल 2020 में दूसरी बार मौका मिलने पर रिद्धिमान साहा ने 45 गेंद पर 87 रन की शानदार पारी खेली. उन्‍होंने दो छक्‍के और 12 चौके जड़े. इन दोनों के आउट होने के बाद केन विलियमसन  और मनीष पांडे ने आखिरी के ओवर में तेजी से रन अपनी टीम के लिए बटोरे. 

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के मैच में आज दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 219 रन बना दिए हैं. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 220 रनों की जरूरत है. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने स्‍कोर बहुत बड़ा खड़ा कर दिया है, लेकिन इसके बाद भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की लंबी बैटिंग लाइनअप के साथ मैदान में उतरी है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शुरुआत से ही हमला बोल दिया. टीम ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और मैदान पर कप्‍तान डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा उतरे. दोनों ने पहली ही ओवर से हमला बोल दिया.

calenderIcon 21:04 (IST)
shareIcon

SRH ने 20 ओवर में दो विकेट पर बनाए 219 रन

calenderIcon 20:51 (IST)
shareIcon

SRH ने दो विकेट पर पूरे किए 200 रन

calenderIcon 20:35 (IST)
shareIcon

रिद्धिमान साहा 87 रन पर आउट, स्‍कोर 170/2

calenderIcon 20:15 (IST)
shareIcon

रिद्धिमान साहा का अर्धशतक पूरा, स्‍कोर 122/1

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

डेविड वार्नर 66 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 107/1

calenderIcon 20:09 (IST)
shareIcon

SRH ने नौ ओवर में पूरे किए 102 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

डेविड वार्नर ने 25 गेंद पर ठोक दिए 50 रन, स्‍कोर 73/0

calenderIcon 19:51 (IST)
shareIcon

SRH ने पांच ओवर में पूरे किए 55 रन पूरे

calenderIcon 19:50 (IST)
shareIcon

SRH के 50 रन पूरे, बिना विकेट नुकसान

calenderIcon 19:25 (IST)
shareIcon

SRH से रिद्धिमान साहा और डेविड वार्नर करेंगे ओपन 

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, जेसन होल्‍डर, शाहबाज नदीम, अब्‍दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन 

calenderIcon 19:13 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन

शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्‍टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्किया

calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच इस सीजन में जब पहली बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो हैदराबाद ने दिल्ली ने 15 रनों से हराया था. दिल्ली ने 11 मैचों में से सात जीते है जबकि हैदराबाद ने इतने ही मैचों में चार जीते हैं. दिल्ली ने इस मैदान पर सात मैचों में से पांच जीते हैं और दो हारे हैं जबकि हैदराबाद ने नौ में से पांच जीते हैं और चार हारे हैं.

calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के मैच में मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली कैपिटल्‍स अगर आज जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते.

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

दोनों टीमों के बीच हुए कुल 16 मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली को केवल छह मैचों में ही जीत मिली है. पिछले पांच मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद को तीन मुकाबलों में जीत मिली है और दिल्ली कैपिटल्‍स ने दो मैचों में जीत हासिल की है. इससे पहले इस सीजन के पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने हरा दिया था. 

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक आईपीएल 2020 में 11 मैच खेले हैं और सात जीत के साथ 14 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर है. पिछले दो मैच दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 में से केवल चार जीते हैं और आठ अंक के साथ सातवें पायदान पर है. दोनों का ये 12वां मैच है. दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अब तक आईपीएल में 16 बार टक्‍कर हुई हैं.