logo-image

SRH Vs DC: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आज यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी.

Updated on: 27 Oct 2020, 04:18 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आज यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी. हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. आईपीएल के लीग मुकाबले खत्म होने वाले हैं जबकि प्लेऑफ के मुतकाबे कहां होंगे उसके बारे में जानकारी सामने आ गई है. अब हैदराबाद के लिए ये किसी करो या मरो से कम मुकाबला नहीं है. आज वॉर्नर गए तो उनके लिए आगे जाने के रास्ते बंद हो जाएंगे  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में कौन होगा एमएस धोनी की CSK का कप्‍तान, CEO ने किया साफ


कैसी होगी आज की पिच?

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दुबई के इस मैदान पर खेल चुकी है. यहां पिच धीरे धीरे अब स्लो हो रही है यानी आज के मैच में टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी का फैसला ले सकती है. पिछले मैच में हैदराबाद को यहां हार का सामना करना पड़ा था और वो छोटे टोटल को हासिल नहीं कर पाया था. साफ शब्दों में कहा जाए तो पिच स्पिनर्स के लिए काफी फायदा देने वाली है. दिल्ली कैपिटल्स को भी इस मैदान पर पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. अब दोनों टीमों के लिए मुकाबला अहम होने वाला है जबकि अब देखना होगा कि दोनों टीम के कप्तान टॉस जीतक क्या फैसला लेते हैं.

कैसा होगा दुबई का मौसमदुबई में तापमान 32 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 44 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 11 किमी की रहने वाली है. बात मैदान के इतिहास की करते हैं तो आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS Series : T20, वन डे और टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित और ऋषभ पंत बाहर

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कागिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्टजे, तुषार देशपांडे।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।