logo-image

इस तरह चखा SRH ने जीत का स्वाद, ये है RCB की हार के गुनहगार

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने हरफनमौला खेल के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में पांच विकेट से हरा दिया.

Updated on: 01 Nov 2020, 12:34 AM

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने हरफनमौला खेल के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में पांच विकेट से हरा दिया. हैदराबाद के गेंदबाजों ने बेंगलोर को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 120 रनों पर सीमित कर दिया. हैदराबाद ने फिर आसानी से यह लक्ष्य 14.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. चलिए आपको बता देते है कि कैसे जीती टीम.



1- हैदराबाद के सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को अहम मुकाबले में शानदार जीत दिलाई. हैदराबाद की तरफ से ऋद्धिमान साहा, मनीष पांडे और जेसन होल्डर ने मैच विनिंग पारी खेली और टीम को जीत का स्वाद चखाया. बैंगलोर की गेंदबाजी में धार नहीं दिखी जिसका फायदा हैदराबाद ने उठाया.

2-सनराइजर्स को इस मैच में जीत की काफी जरुरत थी और उनकी इस जीत को आसान तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने बनाया. संदीप शर्मा ने इन फॉर्म बल्लेबाज डेवदत्त पडिकल को पहले पवेलियन भेजा उसके बाद कप्तान विराट कोहली को सात रनों के स्कोर पर आउट कर आरसीबी की कमर तोड़ दी. संदीप शर्मा ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए.

3- संदीप ने जिस तरह से दबाव आरसीबी पर बनाया था उसको बरकरार बाकी के गेंदबाज यानी जेसन होल्डर, शाहबाज नदीम, राशिद खान और टी नटराजन ने बनाए रखा. होल्डर ने दो विकेट लिए जबकि अन्य गेंदबाजों ने एक एक विकेट अपने नाम किया और आरसीबी को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया 

4- आरसीबी की खराब बल्लेबाजी उनकी सबसे बड़ी हार का कारण बनी. डेवदत्त पडिकल और फिलिपे टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दे पाए. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और जल्द पवेलियन लौट गए.जिसके कारण मिडल ऑर्डर पर पूरा दबाव आया और आरसीबी कोई बड़ा स्कोर नहीं बना सकी.

5- डिविलियर्स ने आरसीबी की टीम को काफी निराश किया. विराट कोहली के आउट होने के बाद टीम की पूरा जिम्मेदारी अनुभवी एबी पर थी. हालांकि एबी धीरे खेल रहे थे लेकिन जब उन्होंने अक्रामाक शॉट्स लगाने शुरु किए तो उन्हें शाहबाज नदीम ने पवेलियन की राह दिखाई जिसके बाद आरीसीब की टीम एक के बाद एक विकेट गंवाती रही.