logo-image

SRH beats RCB Final Report: जीत के साथ प्ले ऑफ की उम्मीदें बरकरार

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को शारजाह में हराकर अपनी प्ले ऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

Updated on: 31 Oct 2020, 11:07 PM

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को शारजाह में हराकर अपनी प्ले ऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है. 121 रनों के लक्ष्य को हैदराबाद ने पांच विकेट के नुकसान पर अपने नाम किया. अब हैदराबाद के 13 मैच में 12 अंक हो गए हैं, जबकि आरीसीब के इस हार के बाद 13 मैच में 14 अंक हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिस गेल के नाम दर्ज हुआ T20 क्रिकेट का अद्भुत रिकॉर्ड, जिसे तोड़ना मुश्किल नहीं लगभग नामुमकिन है

लक्ष्य का पीछा करने उरती हैदराबाद के लिए लग रहा था कि आसानी से टारगेट को चेज कर लेगी लेकिन उनका पहला झटका वॉर्नर के रुप में लगा, वॉर्नर सिर्फ बल्ले से 8 रन ही बना पाए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे. साहा और पांडे ने जबरदस्त शॉट्स लगाए और टीम मजबूत शुरुआत दी. पहले पांच ओवर में पांडे और साहा ने 46 रन जोड़ लिए थे. साहा ने एक छक्का सिराज की गेंद पर ऐसा लगाया कि गेंद मैदान के बाहर पहुंच गई. इस बीच मनीष पांडे को युजवेंद्र चहल ने 26 रनों के स्कोर पर आउट किया और हैदराबाद को दूसरा झटका दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए अनुभवी केन विलियमसन और उन्होंने साहा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 10 ओवर्स तक टीम के स्कोर को 74 रनों तक ले गए. हालांकि ऋद्धिमान साहा को चहल ने 39 रनों को स्टंप करवा दिया. साहा के बाद हैदराबाद के लिए बैटिंग करने के लिए युवा अभिषेक शर्मा आए. हालांकि केन विलियमसन को इसरु उडाना ने पवेलियन भेज दिया. होल्डर जब बल्लेबाजी करने आए तो उनपर काफी दबाव था लेकिन दो छक्के लगाकर उन्हें मैच में टीम को वापसी करा दी. वहीं अभिषेक के रुप में हैदराबाद को पांचवां झटका लगा. इसके बाद होल्डर ने आसानी से टीम को जीत दिला दी. होल्डर ने 26 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: DC vs MI, Full Report: मुंबई ने दिल्ली को 9 विकेट से रौंदा, ईशान किशन ने खेली शानदार पारी

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर के बीच मैच में पहले वॉर्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और ये फैसला सही साबित हुआ. बैंगलोर को डेवदत्त और कोहली के रुप में शुरुआती झटके लगे. जिसके बाद पारी को फिलिपे और डिविलियर्स ने संभाला. आरसीबी ने शुरुआती झटकों के बाद पहले सात ओवर्स में दो विकेट के नुकसान पर 38 रन ही बनाए थे. इसके बाद आरसीबी ने रनों की गति को तेज किया और 9 ओवर्स तक 52 रन तक ले गए. हालांकि डिविलियर्स अपनी पारी को लंबी नहीं खेल पाए और नदीम की गेंद पर 24 रनों के स्कोर पर पलेवियन लौट गए. इसके तुरंत बाद फिलिपे को 32 रनों के स्कोर पर राशिद खान ने पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद सुंदर और गुरकीरत ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया दिया. हालांकि इस बीच संदीप शर्मा ने अपने चार ओवर पूरे किए और 20 रन देकर दो अहम विकेट अपने नाम किए. सुंदर की बल्लेबाजी को देखते हुए लग रहा था कि स्कोर बड़ा बन जाएगा लेकिन सुंदर को 21 रनों पर नटराजन ने आउट किया. इसके बाद जेसन होल्डर ने एक ही ओवर में क्रिस मोरिस और इसरु उडाना को शून्य पर आउट किया. इसके बाद बैंगलोर की टीम 20 ओवर्स में सिर्फ 120 रन बना सकी और हैदराबाद को 121 रनों का टारगेट दिया. अब देखना होगा कि आने वाले मुकाबलों में दोनों टीमें क्या करती है.