News Nation Logo
1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी NCB दफ्तर में अनन्या पांडे से पूछताछ जारी, ड्रग्स चैट में सामने आया था नाम अनंतनाग में गैर कश्मीरी की हत्या, शरीर पर कई जगह चोट के निशान गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया

IPL 2021: SRH और CSK में भिड़ंत जानें किसका पलड़ा भारी, संभावित प्लेइंग इलेवन

दोनो टीमें 15 मुकाबलों में आमने-सामने हुईं हैं. जिसमें CSK का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 मुकाबलों में हैदराबाद को हराया है. जबकि हैदराबाद सिर्फ चार मुकाबला जीत पाई है. आज का मुकाबला चेन्नई के लिए काफी अहम है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 30 Sep 2021, 03:35:13 PM
dhoni williamson

dhoni Williamson (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 44वां मुकाबला गुरुवार 30 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच शाम साढ़े सात बजे से है. धोनी की कप्तानी वाली CSK अंक तालिका में शीर्ष पर है. वहीं विलियमसन की अगुवाई वाली SRH अंक तालिका में अंतिम पायदान पर है. आईपीएल लीग अब प्लेऑफ की ओर धीरे-धीरे बढ़ रही है. CSK प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. वहीं SRH को इस लीग में खोने को कुछ भी नहीं बचा है. SRH इस सीजन में 10 मैच खेली है, वह केवल दो मुकाबले जीत पाई है. 

SRH लगातार पांच हार के बाद पिछला मुकाबला जीतने में कामयाब हुई थी. सनराइजर्स हैदराबाद चाहेगी कि वह जीत के लय को बरकरार रखे. जबकि CSK की बात करें तो CSK लगातार पिछले पांच मुकाबलों में चार मुकाबला जीती है. दोनो टीमें 15 मुकाबलों में आमने-सामने हुईं हैं. इस दौरान CSK का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 मुकाबलों में हैदराबाद को हराया है. जबकि हैदराबाद सिर्फ चार मुकाबला जीत पाई है. 

पिछले मुकाबले में SRH ने एक बड़ा बदलाव किया था. टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया था. वार्नर की जगह जेसन रॉय को मौका दिया गया. रॉय ने आते ही अपने आप को साबित कर दिया. जेसन रॉय ने पिछले मुकाबले में 60 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी. टीम को इस मैच में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी. रॉय के इस पारी के बदौलत मिली जीत के बाद कप्तान विलियमसन ने कहा था कि हमारा प्रदर्शन बेहतर हुआ है. हर किसी को अपनी भूमिका पता थी. मैं युवा खिलाड़ियों को मौके का फायदा उठाते और खेल का मजा लेते देखना चाहता हूं.

धोनी की कप्तानी वाली CSK ने भी पिछले मुकाबले में एक बदलाव किया था. CSK ने ड्वेन ब्रावो को आराम देकर सैम कुरेन को टीम में शामिल किया था. इसके साथ ही ओपनर फॉफ डु प्लेसी और रूतुराज गायकवाड़ ने पिछले मुकाबले में टीम को अच्छी शुरूआत दी. रविंद्र जडेजा की आतिशी पारी की बदौलत SCK पिछले मुकाबला जीतने में कामयाब रही थी. तो देखना है कि आज के मुकाबले में कौन सी टीम किसपर भारी पड़ती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

CSK: रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्‍तान), रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड.

SRH: जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

First Published : 30 Sep 2021, 03:35:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो