logo-image

IPL 2021 RCB vs KKR : कोहली और मॉर्गन की ऐसी है Playing XI

कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी और केकेआर के बीज आज एलिमिनेटर मुकाबला है. जो भी टीम आज का मैच हारेगी उसका सफर यहीं समाप्त हो जायेगा. जो टीम जीतेगी वह दिल्ली कैपिटल्स से 13 अक्टूबर को भिड़ेगी.

Updated on: 11 Oct 2021, 07:44 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में लगातार दूसरी बार विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी (RCB) प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई है. आरसीबी (RCB) पिछले साल क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी. सोमवार 11 अक्टूबर को आरसीबी का एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में है. जो भी टीम आज मैच जीतेगी वह 13 अक्टूबर को क्वॉलिफायर 1 के हारने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेगी. एलिमिनेटर में जो भी टीम हारेगी उसका सफर आज ही समाप्त हो जाएगा. आरसीबी ने इस सीजन के लीग चरण में अपने 14 मैचों में से 9 जीते हैं और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही. दूसरी ओर अबू-धाबी लेग कोलकाता नाइट नाइट्स के लिए एक सपने की तरह रहा. 

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कोहली आज का मैच जीतकर फाइनल के और करीब पहुंचना चाहेंगे. वहीं कोलकाता के कप्तान इयोन मॉर्गन भी आज का मैच जीतकर फाइनल के करीब पहुंचना चाहेंगे. 

टॉस जीतने के बाद कोहली ने कहा कि यह पिच धीमी होगी और बल्लेबाज़ी मुश्किल होती चली जाएगी. आरसीबी की टीम में कोई बदलाव नहीं. वहीं कोलकाता के कप्तान मॉर्गन ने कहा कि वह पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे. कोलकाता की टीम में भी कोई बदलाव नहीं है. रसेल के खेलने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन उनकी जगह शकिब अल हसन खेल रहें हैं. 

दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की (RCB) प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डैनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) प्लेइंग इलेवन : वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती.