logo-image
लोकसभा चुनाव

Rohit Sharma के बाद टीम इंडिया के अगले कप्तान होंगे श्रेयस अय्यर? KKR को चैंपियन बनाते ही हुआ बड़ा दावा

Shreyas Iyer : श्रेयस अय्यर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2024 का चैंपियन बनाया. अब अय्यर को लेकर दावा किया गया कि वह टीम इंडिया के अगले कप्तान होंगे.

Updated on: 27 May 2024, 06:44 PM

नई दिल्ली:

Shreyas Iyer IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2024 का खिताब अपने नाम किया है. केकेआर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी है. केकेआर की इस जीत में कप्तान श्रेयस अय्यर की अहम भूमिका रही. केकेआर ने फाइनल में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी. अब अय्यर को लेकर बड़ा दावा किया गया कि वह शुभमन गिल से पहले टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. यह दावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने किया. उन्होंने कहा कि अय्यर टीम इंडिया के अगले कप्तान हो सकते हैं. 

बता दें कि श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 में पहली बार केकेआर का हिस्सा बने थे, लेकिन 2023 के टूर्नामेंट में वह इंजरी के चलते नहीं खेल सके और उनकी जगह नितीश राणा ने केकेआर की कप्तानी की थी. लेकिन 2024 में अय्यर ने बतौर कप्तान वापसी की और अपने दूसरे सीजन ही केकेआर को खिताब दिलाई है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलियाई टीम की बढ़ गई है मुश्किलें, IPL 2024 ने कर दिया खेल

रॉबिन उथप्पा ने 'जियोसिनेमा' से बात करते हुए कहा, "मैं इसे यहां कहने जा रहा हूं. वह भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान होगा. मुझे लगता है कि वह अगला कप्तान है, शायद शुभमन गिल से भी आगे है वो. उसके पास एक टीम को संभालने के लिए चरित्र और साधन हैं. मुझे लगता है कि ऐसा है इस सीजन में उन्होंने बहुत कुछ सीखा है.”

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों से सजी है अमरिका की टीम, टी20 वर्ल्ड कप में मचाएंगी धमाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, "बहुत कुछ झेलने के बाद, बैक इंजरी, वर्ल्ड कप से बाहर होना, इसके बाद सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट न मिलना- उसके साथ क्या हुआ, इस बारे में बहुत अनुमान लगाए गए. उन्होंने शायद ही इस बारे में बात की. मुझे लगता है कि फाइनल से ठीक पहले उन्होंने इस बारे में बात की थी. मुझे लगता है कि इससे पता चलता है कि उसे अपनी दृष्टि स्पष्ट हो गई है कि वह अपने लिए और जिन टीमों के लिए खेलता है, उनके लिए क्या करने जा रहा है.”