News Nation Logo
Banner

भारत के लिए खेलना चाहता है राजस्‍थान रॉयल्‍स का यह कमाल का स्‍पिनर

इस साल के आईपीएल को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं है. अगर इस साल आईपीएल नहीं होता है तो सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत उन उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए होगी, जो आईपीएल में अच्‍छा खेल दिखाकर भारतीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Apr 2020, 09:38:03 AM
Shreyas Gopal

श्रेयस गोपाल (Photo Credit: आईएएनएस)

jaipur:

इस साल के आईपीएल को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं है. अगर इस साल आईपीएल नहीं होता है तो सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत उन उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए होगी, जो आईपीएल में अच्‍छा खेल दिखाकर भारतीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं और आने वाले दिनों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाना चाहते हैं. ऐसे ही एक और खिलाड़ी हैं, जिनका नाम है श्रेय गोपाल. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 नहीं हुआ तो खिलाड़ियों को लगेगा बड़ा झटका, सैलरी पर भी संकट

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी श्रेयस गोपाल ने मंगलवार को कहा कि उनका सपना भारत के लिए खेलना है लेकिन वह इसके बारे में लगातार सोच कर अपने ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं ले रहे हैं. श्रेयस गोपाल ने राजस्थान के पोडकास्ट 'द रॉयल्स' में अपनी टीम के गेंदबाजी कोच ईश सोढ़ी से बात करते हुए कहा कि उनका सपना भारत के लिए खेलना है और वह अपनी जगह पाने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं. लेग स्पिनर ने कहा, मैं भारत के लिए खेलना चाहता हूं चाहे कोई भी प्रारूप हो. अगर मैं भारत के लिए खेल सका तो मुझे काफी गर्व होगा. मैं इसके लिए अपने ऊपर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहता हूं. मैं आईपीएल का लुत्फ लेता हूं. मैं कड़ी मेहनत करता हूं. साथ ही मैं भार के लिए खेलना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कही बड़ी बात, नहीं कटेगी किसी की सैलरी

आपको बता दें कि कोरोनावायरस के कारण आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. इसकी शुरुआत पहले 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण ऐसा नहीं हो सका. अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि आईपीएल इस साल होगा भी कि नहीं. अगर होगा भी तो कब तक होगा. यह भी गौरतलब है कि आईपीएल ने भारत को कई ऐेसे खिलाड़ी दिए हैं जो पहले आईपीएल में खेले और उसके बाद अच्‍छा प्रदर्शन करने पर उन्‍हें टीम इंडिया में शामिल किया गया. उसमें सबसे बड़ा नाम तो ऋषभ पंत का ही है. जो आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की तरफ से खेले और शानदार प्रदर्शन करने पर उन्‍हें टीम इंडिया में जगह मिली. हालांकि ऋषभ पंत ने पहले अच्‍छा प्रदर्शन किया, उसके बाद वे अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके और अब वे टीम इंडिया से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली नहीं, ये पाकिस्तानी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा की तरह बनना चाहता है, जानिए पूरी डिटेल

अब इंतजार इसी बात का किया जा रहा है कि जल्‍द से जल्‍द कोरोना वायरस से दुनिया को राहत मिले, सब कुछ पटरी पर आए और फिर उसके बाद आईपीएल भी शुरू हो, ताकि जो खिलाड़ी अपनी प्रतिभा यहां दिखाना चाहते हैं, वे खेल सकें और उसके बाद टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकें.

First Published : 01 Apr 2020, 09:38:03 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.