logo-image

रोहित शर्मा की कमजोरी का फायदा उठाएंगे शिखर धवन, क्‍वालीफायर 1 से पहले कही बड़ी बात 

रोहित शर्मा बाएं पांव की हैमस्ट्रिंग के कारण दो सप्ताह तक नहीं खेल पाए थे. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में वापसी की.

Updated on: 04 Nov 2020, 07:13 PM

दुबई :

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरकर वापसी करने के बाद लय हासिल करने में समय लगता है तो उनकी टीम गुरुवार को होने वाले आईपीएल 2020 क्वालीफायर में इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी. रोहित शर्मा बाएं पांव की हैमस्ट्रिंग के कारण दो सप्ताह तक नहीं खेल पाए थे. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में वापसी की. शिखर धवन ने पहले क्वालीफायर से एक दिन पहले कहा कि रोहित शर्मा बहुत अच्छा खिलाड़ी है और उसने बहुत अधिक मैच नहीं खेले हैं इसलिए मुझे उसकी लय के बारे में पता नहीं है. इसका मतलब है कि हम निश्चित तौर पर इसका फायदा उठा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा की चोट और टीम इंडिया में न चुने जाने पर सवाल, जानिए क्‍या है नया अपडेट

शिखर धवन ने कहा कि मेरी शुभकामनाएं उसके साथ हैं लेकिन विरोधी टीम में होने के कारण हम इसका फायदा उठा सकते हैं और हम उसी हिसाब से अपनी रणनीति बनाएंगे. रोहित शर्मा को चोट के कारण आस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में नहीं चुना गया है लेकिन लंबे समय तक राष्ट्रीय टीम में उनके जोड़ीदार रहे शिखर धवन ने कहा कि वह आईपीएल की अपनी अच्छी फार्म को आस्ट्रेलिया में भी बरकरार रखना चाहेंगे. आईपीएल में अब तक 14 पारियों में 525 रन बनाने वाले शिखर धवन ने कहा कि एक बार जब आप अच्छा स्कोर बनाना शुरू कर देते हो तो अगली सीरीज में उस फार्म को जारी रखना चाहते हो. मुझे आस्ट्रेलिया में खेलना पसंद है. वह क्रिकेट खेलने के लिए शानदार स्थान है. पिचें बहुत अच्छी होती है और मुझे उनकी गेंदबाजी खेलने में आनंद आता है. 

यह भी पढ़ें : IPL Qualifier 1 : दिल्‍ली को पहली बार फाइनल में पहुंचने से कैसे रोकेगी मुंबई

शिखर धवन ने कहा कि यह विशेष सीरीज होगी क्योंकि भारतीय टीम लंबे समय बाद खेलेगी. मैं वहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं. धवन ने लगातार लचर प्रदर्शन कर रहे अपने सलामी जोड़ीदार पृथ्वी शॉ का पक्ष भी लिया. पृथ्‍वी शॉ ने पिछले छह मैचों में 4,0, 0, 7, 10 और 9 रन बनाए हैं. शिखर धवन ने कहा, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जबकि किसी की फार्म गड़बड़ायी है और ऐसा आखिरी बार भी नहीं होगा. उसे शांतचित बने रहने की जरूरत है. ऐसा हर किसी के साथ होता है. वह अच्छी टाइमिंग से शॉट लगा रहा है. उसे सकारात्मक बने रहने और अपनी योग्यता पर विश्वास रखने की जरूरत है. शिखर धवन से पूछा गया कि क्या यह उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ सत्र है, उन्होंने कहा कि मैंने आईपीएल में पहली बार 500 रन नहीं बनाए हैं. मैं इससे पहले भी ऐसा कर चुका हूं. हां ऐसा पहली बार हुआ जबकि मैंने दो शतक लगाये और दो बार शून्य पर आउट हुआ. यह मेरे लिए नया है.