News Nation Logo
Banner

CSK vs RR: Sharjah Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल 13 का रोमांच अब धीरे धीरे आगे बढ़ते जा रहा है. शुरुआती तीनों मुकाबले काफी धमाकेदार हुए हैं और अब चौथे मुकाबले की बारी है. तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना सबसे पहला आईपीएल को जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाला है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 22 Sep 2020, 12:46:58 PM
CSK vs RR

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 का रोमांच अब धीरे धीरे आगे बढ़ते जा रहा है. शुरुआती तीनों मुकाबले काफी धमाकेदार हुए हैं और अब चौथे मुकाबले की बारी है. तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना सबसे पहला आईपीएल को जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाला है. आईपीएल के इतिहास की बात की जाए तो 2008 के बाद से राजस्थान का प्रदर्शन गिरता ही जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी शेन वॉर्न ने टीम को खिताब जिताया था जबकि इस बार भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के हाथों में टीम की कमांड है.

कहा होने वाला है चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का मैच

आईपीएल का चौथा मैच ऐतिहासिक मैदान शारजाह में होने वाला है. इस मैदान को साल 1982 में बनाया गया था. मैदान छोटा है तो बैठने की क्षमता भी कम है और सिर्फ 16 हजार दर्शक ही यहां बैठ सकते हैं. इस मैदान पर कई यादगार पारियां खेली गई है जैसे सचिन तेंदुलकर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी.

क्या है शारजाह मैदान का रिकॉर्ड

इस मैदान पर 9 टेस्ट मैच के साथ 241 वनडे मैच खेले जा चुके हैं जबकि 13 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 9 बार मुकाबले को जीता है जबकि दूसरी बल्लबेाजी करने वाली टीम को 4 बार जीत हासिल हुई है. पहले पारी का औसतन स्कोर यहां 149 का रहा है जबकि दूसरी पारी का 131 रनों स्कोर रहा है. सर्वाधिक स्कोर 215 का है जो अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच बनाया गया था. इस मैदान सबसे कम स्कोर 90 का है जो अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच बना था.

शारजाह की पीच और मौसम का हाल

जैसा कि साफ है कि आईपीएल दो पार्ट में हो रहा है यानी अभी यूएई विकेट काफी ताजा है और उसपर घास देखने को मिल रही है. इस बार बाकी सभी मुकाबलों की तरह इस बार भी दोनों खेमे के लिए पिच अच्छी रहने वाली है. इस मैदान पर टी-20 में 140 रनों का पीछा किया जा चुका है जबकि 154 रनों को डिफेंड भी किया गया है. शारजाह के मौसम की बात करें तपमान 39 डिग्री रहने वाला है. हवा काफी कम चलने वाली है जबकि ह्यूमेडिटी खिलाड़ियों को परेशान करने वाली है.


शारजाह के मैदान पर आईपीएल के इस सीजन के 14 मुकाबले होने वाले हैं लेकिन इसकी शुरुआत आज से साल 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाली है. देखना होगा कि चेन्नई अपने विजय रथ को आगे बढ़ती है या फिर राजस्थान अपना आगाज जीत के साथ करती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Sep 2020, 12:46:58 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो