logo-image

RR vs DC: Sharjah Cricket Stadium की पिच और मौसम का हाल

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)  के 13वें सीजन में अब मुकाबला एक बार फिर से  शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ( Sharjah Cricket Stadium) में होने वाला है

Updated on: 09 Oct 2020, 03:51 PM

नई दिल्ली:

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)  के 13वें सीजन में अब मुकाबला एक बार फिर से  शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ( Sharjah Cricket Stadium) में होने वाला है. मैदान छोटा है तो जाहिर बात है कि बड़ा स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिलने वाला है. राजस्थान रॉयल्स का सामना धमाकेदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स से होने वाला है. दिल्ली इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में हैं और राजस्थान के लिए उससे निपटना एक बड़ी और मुश्किल चुनौती होगी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) हर डिपार्टमेंट में  बेहतरीन काम कर रही है मैदान पर रन तो बनने वाले हैं लेकि जान लेते है पिच और मौसम का हाल यहां क्या रहने वाला है.

शारजाह की पीच और मौसम का हाल

पिछला मैच इस मैदान पर मैच मुंबई और हैदराबाद का हुआ था जहां 208 रन बने थे. राजस्थान और दिल्ली पहले खेल चुकी और इस मैदान का दोनों को अच्छा खासा अनुभव है. पिच हर बार की तरह यहां की बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार होने वाली है. बात मौसम की करेंगे तो तापमान यहां 33 डिग्री का रहने वाला है, इसके अलावा नमी भी काफी रहेगी और हवा की रफ्तार 10 किमी की रहने वाली है.

कितने मैच इस बार शारजाह में होने वाले हैं

आईपीएल में शारजाह के मैदान पर कुल 12 मैच होने वाले हैं जिसमें चार मैच हो चुके हैं और पांचवां मुकाबला आज होने वाला है. पिछले चार मुकाबलों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने तीन बार मैच को जीता है जबकि एक बार दूसरे बार बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. रिकॉर्ड हिसाब से टॉस काफी अहम होने वाल है.

खैर, ये मैदान छोटा है और यहां पिछले मैचों में हाई स्कोरिंग मुकाबले देखे गए हैं. अब देखना होगा कि राजस्थान के स्मिथ, बटलर, सैमसन कैसा प्रदर्शन करते हैं और दिल्ली कैपिटल्स के लिए धवन, शॉ, अय्यर और पंत शारजाह के इस मैदान पर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.