logo-image

IPL 2023 : कोलकाता की ये चाल टीम को दिलाएगी इस सीजन की ट्रॉफी!

KKR IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बिगुल बज चुका है.

Updated on: 17 Nov 2022, 02:20 PM

highlights

  • IPL 2023 का बजा बिगुल
  • शार्दुल ठाकुर हुए कोलकाता के
  • ठाकुर ऑलराउंडर बनने की दौड़ में

नई दिल्ली:

KKR IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए बिगुल बज चुका है. सभी टीमों ने अपनी रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है. अब बारी है दिसंबर के महीने में होने वाले मिनी ऑक्शन की. पिछले सीजन की कमजोर टीमें चाहेंगी कि इस बार मिनी ऑक्शन में ऐसे प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा जाए जो इस सीजन में उन्हें सरताज बना दे. ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने एक बड़े खिलाड़ी पर दांव खेला है और उम्मीद है कि यह दांव आईपीएल 2023 में उनके काफी ज्यादा काम आएगा. हम बात कर रहे हैं शार्दुल ठाकुर की.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : टीम इंडिया की हार में छुपा है मुंबई की जीत का मंत्र, रोहित को बस ये करना होगा

पिछले सीजन रहे फ्लॉप

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में ठाकुर को अपने साथ जोड़ा था. लेकिन कमाल का कारनामा ना होने की वजह से दिल्ली ने शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया और अब शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : रिलीज लिस्ट के बाद ये टीम है सबसे ज्यादा परेशान, मिनी ऑक्शन से है उम्मीद

बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की दौड़ में

जैसा आप जानते हैं कि शार्दुल ठाकुर अब एक बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की दौड़ में शामिल हैं. जिस तरीके से टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले में भी रन बनाने शुरू किए हैं, उसको देखते हुए कोलकाता ने यह फैसला किया है. हम आपको पहले बता चुके हैं कि टी-20 फॉर्मेट में जिस टीम के पास जितने ज्यादा ऑलराउंडर्स होते हैं वह टीम उतनी ज्यादा सफल रहती है.

यह भी पढ़ें - Jadeja IPL 2023 : जडेजा ने धोनी के लिए लिखा, 'सब कुछ ठीक है'

आईपीएल आंकड़े हैं शानदार

अब बात करते हैं शार्दुल ठाकुर के आईपीएल आंकड़ों के बारे में. ठाकुर ने 75 मैचों में 82 विकेट लिए हैं और इकोनामी 9 की रही है. हालांकि रन के मामले में अभी शार्दुल ठाकुर आईपीएल के सफर में वह कारनामा नहीं कर पाए हैं. लेकिन उम्मीद करते हैं आने वाला सीजन शार्दुल ठाकुर के लिए एक अच्छे ऑलराउंडर के रूप में साबित होगा. ना सिर्फ आईपीएल की टीम बल्कि इसके बाद टीम इंडिया के लिए भी शार्दुल ठाकुर अपने गेंद और बल्ले से अच्छा खासा योगदान देते हुए नजर आएंगे.