logo-image

शेन वार्न और मोर्गन ने अश्विन पर किया वार तो सहवाग ने किया पलटवार, जानें क्या है मामला

केकेआर (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन ने रविचंद्र अश्विन पर वार किया तो वहीं, दूसरी तरफ पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न ने भी मोर्गन का समर्थन और अश्विन पर डबल वार किया. इसके बाद अश्विन के समर्थन में उतरे वीरु यानी पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग.

Updated on: 30 Sep 2021, 07:02 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल-2021 की गहमागहमी के बीच शेन वार्न, इयोन मोर्गन, रविचंद्र अश्विन और वीरेंद्र सहवाग के बीच मैच शुरू हो गया है. एक तरफ केकेआर (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन ने रविचंद्र अश्विन पर वार किया तो वहीं, दूसरी तरफ पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न ने भी मोर्गन का समर्थन और अश्विन पर डबल वार किया. इसके बाद अश्विन के समर्थन में उतरे वीरु यानी पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग. उन्होंने दोनों क्रिकेटरों पर ऐसा पलटवार किया कि सबकी बोलती बंद कर दी. इसके बाद रविचंद्र अश्विन ने भी मामले में एक गुगली डाल दी है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर मामला क्या है, तो आपको बता दें कि बात शुरू हुई मंगलवार को हुए केकेआर और दिल्ली के मैच से.

इस मैच में दिल्ली की टीम बैटिंग कर रही थी. 19वें ओवर में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और रविचंद्र अश्विन बैटिंग कर रहे थे. इस दौरान एक रन लेने के लिए पंत और अश्विन दौड़े. फिल्डर ने गेंद को थ्रो किया तो गेंद पंत को लगकर साइड में चली गई. गेंद को दूर जाता देख अश्विन रन लेने के लिए दौड़े. यह बात मोर्गन को अच्छी नहीं लगी. बाद में अश्विन आउट हुए तो मोर्गन ने उनसे कहा कि यह रन खेल भावना के हिसाब से ठीक नहीं था. इस पर अश्विन और मोर्गन में बहस हो गई. फिर अंपायर और दिनेश कार्तिक ने दोनों को शांत कराया. इसके बाद मोर्गन ने सोशल मीडिया पर इस रन को खेल भावना के विपरीत बताया है. इसके बाद इस रन पर बहस शुरू हो गई है. इस आग में घी डालने का काम किया शेन वार्न ने. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि इस मामले में बहस की जरूरत नहीं है. अश्विन ने जो किया वह खेल भावना के विपरीत था. मुझे नहीं पता कि अश्विन को ऐसा करने की जरूरत क्यों पड़ी. 

 

इसके बाद बहस में सामने आए वीरु पाजी यानी वीरेंद्र सहवाग. उन्होंने सोशल मीडिया पर सभी का जवाब देने हुए मोर्गन को वर्ल्ड कप का फाइनल मैच याद दिलाया. सहवाग ने लिखा कि जब 14 जुलाई 2019 को जब बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर गेंद बाउंड्री लाइन पर गई थी, तब मिस्टर मॉर्गन लॉर्डस के बाहर धरने पर बैठ गए थे और विश्व कप की ट्रॉफी रखने से इनकार कर दिया था और न्यूजीलैंड जीत गया? हैना, बड़े आए, सराहना न करने वाले. सहवाग के इस जवाब को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं, सोशल मीडिया पर लोग मोर्गन को इंग्लिश क्रिकेट के पुराने किस्से याद दिला रहे हैं.

कई लोगों ने मोर्गन का स्टेटमेंट लेते हुए इंग्लिश क्रिकेट की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं. वहीं, रविचंद्र अश्विन ने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने देखा ही नहीं था कि पंत को गेंद लगी है. अगर देखा होता तो वह रन के लिए नहीं दौड़ते. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल भी इस बहस मे कूद पड़े हैं. उन्होंने कहा कि जब बेन स्टोक्स से टकराकर गेंद चार रन के लिए चली जाती है और इंग्लैंड विश्वकप जीत जाती है तो कोई समस्या नहीं है लेकिन अश्विन एक रन अतिरिक्त लेते हैं तो पूरी दुनिया पपागल हो जाती है. ढोंग अपने चरम पर है.