logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs LSG : आईपीएल डेब्यू मैच में ही गलती कर बैठे शमर जोसेफ, इस शर्मनाक रिकॉर्ड को किया अपने नाम

KKR vs LSG : वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए डेब्यू किया. अपने डेब्यू मैच के पहले ओवर में महंगे साबित हुए.

Updated on: 14 Apr 2024, 06:45 PM

नई दिल्ली:

KKR vs LSG IPL : कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 28वां मैच ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. कोलकाता के कप्तान श्रेयष अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए हैं और केकेआर को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा. इस मैच में लखनऊ की ओर से शमर जोसेफ ने अपना आईपीएल डेब्यू भी किया और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने दूसरी पारी का पहला ओवर शमर जोसेफ को डालने के लिए दिया. इसके बाद केकेआर के बल्लेबाजों ने उनका स्वागत कुछ इस अंदाज में किया जो उन्होंने कभी भी सोचा नहीं था.

पहले ओवर में ही कर दी भूल

शमर जोसेफ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहला ओवर डाला. अपने इस पहले ओवर में उन्होंने कुल 22 रन लुटा दिए जिसमें 2 रन बाय के थे. यह आईपीएल में अपने डेब्यू मैच के पहले ओवर में किसी भी खिलाड़ी द्वारा डाला गया सबसे महंगे ओवरों में से एक था. शमर जोसेफ ने सोचा भी नहीं होगा कि उनका आईपीएल डेब्यू में कुछ ये हाल होगा. शमर जोसेफ वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने गाबा में वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच जिताया था. जिसके बाद से वह सुर्खियों में आ गए.

शमर जोसेफ का आईपीएल डेब्यू मैच के पहले ओवर हाल

पहली गेंद - 0 रन

दूसरी गेंद - L1
तीसरी गेंद - 4 रन
चौथी गेंद - 2 रन
पांचवीं गेंद - B1
छठी गेंद - Nb, Wd, Wd5, Nb, 6 रन