logo-image

IPL 2021 खेलने के लिए बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने उठाया बढ़ा कदम

Shakib Al Hasan को कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था.

Updated on: 19 Feb 2021, 04:35 PM

highlights

  1. आईपीएल ऑक्शन में शाबिक को कोलकाता नाइट राइटर्स ने खरीदा 
  2. आईपीएल में पहले भी खेल चुके हैं उन्हें अच्छा अनुभव है
  3. कोलकाता नाइट राइडर्स में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे शाकिब 

नई दिल्ली :

बांग्लादेश के ऑलराउंडर Shakib Al Hasan श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से हट गए हैं. शाकिब ने आईपीएल 2021 में खुद को उपलब्ध रखने के लिए ये फैसला किया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन चैयरमैन अकरम खान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि बोर्ड ने शाकिब को अवकाश की मंजूरी दे दी है. इयॉन मॉर्गन की इंग्लैंड टीम के साथी टॉम बैंटन उन छह खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें दो बार के आईपीएल चैंपियन ने रिलीज कर दिया है. शाकिब अल हसन के अलावा जो सबसे महंगा सौदा किया वो हरभजन सिंह ही रहे. बाकी सभी खिलाड़ियों को टीम ने कम दाम पर अपने साथ किया है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: 14.25 Cr में मैक्सवेल के बिकने पर सहवाग ने दिया मजेदार रिएक्शन

उम्मीद की जा रही है कि Shakib Al Hasan तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेल सकते हैं लेकिन यह उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा. शाकिब को कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. शाकिब इससे पहले 2011 से 2017 तक केकेआर के लिए खेल चुके हैं

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction :  T20 के नंबर वन खिलाड़ी डेविड मलान KP ने 1.5Cr में खरीदा

अकरम ने क्रिकबज से कहा शाकिब ने हाल ही में पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने आईपीएल में खेलने के लिए श्रीलंका दौरे से हटने की बात लिखी थी. हम उन्हें इसके लिए इजाजत दे रहे हैं क्योंकि अगर कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट खेलने के इच्छुक नहीं है तो उस पर दबाव डालने का कोई मतलब नहीं बनता. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस कौन हैं, जानिए आंकड़े 

ऑक्‍शन के बाद केकेआर की पूरी टीम : इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, प्रिसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती अली, टिम सेफर्ट, शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह, शेल्‍डन जैक्‍शन, बेन कटिंग, करुण नायर, पवन नेगी, वेंकटेश, वैभव अरोड़ा