logo-image

पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए ये काम करना चाहते हैं शाहिद अफरीदी, लेकिन अभी नहीं.......

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भले इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गए हों, लेकिन अभी भी वे लीग क्रिकेट खेल रहे हैं. हालांकि अब उनका प्रदर्शन उस तरह का तो नहीं है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते थे.

Updated on: 21 Nov 2020, 06:31 PM

नई दिल्‍ली :

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भले इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गए हों, लेकिन अभी भी वे लीग क्रिकेट खेल रहे हैं. हालांकि अब उनका प्रदर्शन उस तरह का तो नहीं है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते थे. इसके साथ ही शाहिद अफरीदी कुछ समय बाद क्रिकेट प्रशासन में भी आना चाहते हैं. शाहिद अफरीदी का कहना है कि क्रिकेट प्रशासन में आने से उन्हें कोई गुरेज नहीं हैं. भविष्य में वह इसमें हाथ आजमा सकते हैं, लेकिन अभी उनका लक्ष्य यह नहीं है. शाहिद अफरीदी ने कहा कि वह पाकिस्तानी क्रिकेट को शिखर पर देखना चाहेंगे और इसके लिए वह प्रशासक की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं, लेकिन अभी नहीं. हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने पीटीआई-भाषा से बात करते हुए कहा कि मैंने इस समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से जुड़ने के बारे में ज्यादा नहीं सोचा, लेकिन हां, क्यों नहीं?  

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : मोहम्‍मद शमी बोले, IPL के प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया

लंका प्रीमियर लीग द्वारा कराए गए साक्षात्कार में शाहिद अफरीदी ने कहा कि किसी दिन मैं पाकिस्तान क्रिकेट में अहम भूमिका निभाना चाहूंगा और खेल को कुछ वापस करना चाहूंगा. मैं पाकिस्तान क्रिकेट को सभी फॉर्मेट में विश्व क्रिकेट में टॉप पर देखने के लिए कुछ भी करूंगा. पाकिस्तानी क्रिकेट के बारे में बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने बर्खास्त किए गए टेस्ट कप्तान अजहर अली के प्रति सहानुभूति दिखाई और उनका कहना है कि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से हारने के बाद ऐसा होना ही था. पूर्व कप्तान ने कहा, मैं अजहर के प्रति ज्यादा कठोर नहीं होना चाहता क्योंकि उसने अपनी कप्तानी में एक विरासत बनाने की कोशिश की. 

यह भी पढ़ें : लॉकी फर्ग्यूसन को नहीं मिली टेस्‍ट टीम में जगह, बोले....

शाहिद अफरीदी ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ उनके शतक और श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों के खिलाफ जीत के बावजूद आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हार और फिर इंग्लैंड से मिली हार प्रबंधन को अच्छी नहीं लगी. बाबर आजम को टेस्ट कप्तानी दिए जाने के संबंध में उन्होंने कहा, बाबर का टी20 की कप्तान का रिकार्ड भी काफी अच्छा है इसलिये उसे एक मौका देते हैं और देखते हैं कि वह दबाव से निपटने में सक्षम होता है या नहीं.