logo-image

''KKR की बेटिंग ऑर्डर में शुभमन गिल का अहम रोल होगा''

आईपीएल में अब केकेआर का मुकाबला चार बार की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से होने वाला है. भले ही मुंबई इंडियंस पहले मैच में हार चुकी हैं लेकिन इस मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

Updated on: 23 Sep 2020, 04:08 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में अब केकेआर (KKR) का मुकाबला चार बार की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से होने वाला है. भले ही मुंबई इंडियंस पहले मैच में हार चुकी हैं लेकिन इस मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. मुंबई इंडियंस के पास अच्छे खिलाड़ी है लेकिन केकेआर की बेटिंग लाइन अप भी काफी तगड़ी है. ओपनिंग से लेकर मिडल ऑर्डर तक केकेआर के पास काफी अच्छे बल्लेबाज है. वहीं ओपनिंग पर ज्यादा दारोमदार रहेगा क्योंकि इस मुकाबले में युवा खिलाड़ी ओपनिंग करने के लिए आने वाला है.

यह भी पढ़ें ः RRvCSK : क्‍यों हारी धोनी की CSK, RR की जीत के 5 बड़े कारण

बात दें कि शुभमन गिल शानदार बल्लेबाज हैं और वो कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी का अहम हिस्सा रहने वाले हैं. गिल की तारीफ खुद न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रहे स्कॉट स्टाइरिस ने की है. गिल ने अंडर-19, घरेलू क्रिकेट और पिछले साल आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. स्टाइरिस ने स्टार स्पोर्टस के शो में कहा मैं पिछले 18 महीनों से नंबर-1 प्रशंसक रहा हूं. चूंकि गिल हैं तो मैं यह कह सकता हूं कि मैं फैनब्वॉय की सूची में टॉप पर है मुझे लगता है कि गिल शानदार क्रिकेटर हैं वह बेहतरीन प्रतिभा के धनी हैं.

ये भी पढ़ें- KKR vs MI: कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस होंगी आमने-सामने, जीत को बेताब टीमें

उन्होंने कहा रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर के जाने के बाद गिल पर जिम्मेदारी है, वो उस बल्लेबाजी आक्रमण में अहम रोल निभाने वाले हैं. गिल कोलकाता के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. स्टाइरिस के मुताबिक गिल पर बाकी युवा बल्लेबाजों जैसे पृथ्वी शॉ और पडिकल की तुलना में ज्यादा जिम्मेदारी होगी. स्टाइरिस ने कहा कि गिल के कंधों पर बाकी युवाओं से ज्यादा जिम्मेदारी है और ये इकलौती चीज है जो उन्हें पीछे कर सकती है. गिल शानदार हैं और शानदार बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन उनके पास अतिरिक्त जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें- KKR vs MI, Dream 11: रोहित और रसेल का जलवा टाइट, नारायण की भी धूम

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आखिरी मुकाबला साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में हुआ था. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए उस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से रौंद दिया था. अब देखना होगा कि सीजन 13 के अपने पहले मैच में शुभमन गिल किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.