logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

टीम इंडिया को लेकर संजू सैमसन ने कह दी बड़ी बात, आप भी जानिए

राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन ने आईपीएल 2020 की तूफानी शुरुआत की है. वह उन छह खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने इस सीजन में अब तक दो अर्धशतक जमाए हैं.

Updated on: 30 Sep 2020, 09:03 PM

नई दिल्‍ली :

राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन ने आईपीएल 2020 की तूफानी शुरुआत की है. वह उन छह खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने इस सीजन में अब तक दो अर्धशतक जमाए हैं. साथ ही वह अपने कप्तान स्टीव स्मिथ के अलावा दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अब तक दोनों मैचों में अर्धशतक बनाया है. इस सीजन में अब तक उनका स्ट्राइक रेट 214.86 का रहा है. करीब 25 साल के संजू सैमसन के इस प्रदर्शन से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उनकी संभावना बढ़ती जा रही है. लेकिन संजू सैमसन का कहना है कि फिलहाल उनका ध्यान सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतर प्रदर्शन करने पर केंद्रित है.

यह भी पढ़ें ः KKRvsRR LIVE : स्‍टीव स्‍मिथ ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का किया फैसला, दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन देखिए

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान और विकेटकीपर एमएस धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद इस वक्‍त टीम इंडिया को एक विकेट कीपर बल्‍लेबाजी की तलाश है.  हालांकि इस वक्‍त दांव तो ऋषभ पंत पर लगाया जा रहा है, लेकिन अभी तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं, लेकिन इस बीच आईपीएल में कई भारतीय विकेटकीपर अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं.  इसमें एक नाम जो लगातार चर्चा में बना हुआ है, वे हैं राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी संजू सैमसन. उन्‍होंने अभी तक खेले गए दोनों मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsMI : केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के लिए मुंबई इंडियंस ने रचा चक्रव्‍यूह, जानिए यहां

संजू सैमसन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं भारतीय टीम में जगह बना भी सकता हूं और नहीं भी. लेकिन मैं इस चीज को लेकर आश्वस्त हूं कि मैं अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि केवल एक ही चीज जिसे लेकर मैं निश्चित हूं और वह यह है कि मैं अच्छे फॉर्म में हूं और मैं अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं. मैं आईपीएल पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें ः दिल्‍ली कैपिटल्‍स की हार पर बोले रिकी पोंटिंग, कोई बहाना नहीं....

हालांकि इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्स के आईपीएल विजेता कप्तान और टीम के मेंटर शेन वार्न ने कहा है कि वह दिन दूर नहीं जब संजू सैमसन सभी फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. शेन वार्न ने एक साक्षात्कार में कहा था कि उम्मीद है कि संजू सैमसन इस साल आईपीएल में निरंतर अच्छा खेल दिखाएगा. अगर वह इस साल टूर्नामेंट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करता है तो मुझे लगता है कि आप उसे सभी फार्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखोगे. दिग्गज आस्ट्रेलियाई शेन वार्न संजू सैमसन की परिपक्वता और एक बल्लेबाज के रूप उनके विकास के गवाह रहे हैं और वह इस खिलाड़ी से बेहद प्रभावित हैं.

(एजेंसी इनपुट)