logo-image

CSK की कप्तानी मिलने पर आया ऋतुराज गायकवाड़ का पहला रिएक्शन, जानें क्या-क्या कहा...

Ruturaj Gaikwad On Captaincy : आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच से एक दिन पहले CSK ने बड़ा ऐलान किया कि अपकमिंग सीजन में टीम की कमान धोनी नहीं बल्कि ऋतुराज गायकवाड़ संभालेंगे. अब गायकवाड़ ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है...

Updated on: 22 Mar 2024, 04:18 PM

नई दिल्ली:

Ruturaj Gaikwad On Captaincy : महेंद्र सिंह धोनी अब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान नहीं हैं, उन्होनें ये जिम्मेदारी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है. ऋतुराज चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान हैं और उन्होंने हाल ही में कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि धोनी ने पहले ही उन्हें कप्तानी को लेकर संकेत दे दिए थे. आईपीएल 2024 में ऋतुराज गायकवाड़ सीएसके के नए कप्तान के रूप में मैदान पर उतरेंगे. ऐसे में धोनी सभी मैच खेलते नजर तो आएंगे, लेकिन गायकवाड़ को अगले कप्तान के रूप में तैयार करना और उन्हें यह भूमिका दिए जाने से कहीं ना कहीं ये साफ हो गया है कि धोनी का काम लगभग पूरा हो जाएगा.

क्या बोले ऋतुराज गायकवाड़?

चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी मिलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कुछ भी बदलने की जरूरत है. माही भाई ने पिछले साल ही इस लेकर हिंट दे दिया था. उन्होंने मुझे कुछ प्रैक्टिस मैचों में भी रखा. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर नए रोल को लेकर पोस्ट शेयर की थी. हर कोई मुझसे कह रहा था कि आप कप्तान बनने वाले हो. मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि एमएस धोनी ने मुझे कप्तानी के लिए चुना."

धोनी ने सोशल मीडिया पर दिया था हिंट

धोनी ने आईपीएल 2024 के शुरू होने से कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि नए सीजन में नई जिम्मेदारी में नजर आऊंगा. धोनी ने सीएसके को 5 बार चैंपियन बनाया है. जैसे ही माही ने इस पोस्ट को शेयर किया, सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया था और किसी को भी कुछ मालूम नहीं था कि आखिर होने क्या वाला है.  लेकिन, अब इस न्यूज के साथ ही सबको धोनी के नए रोल के बारे में पता चल गया.
 
ऋतुराज पर होगी सीएसके की पूरी जिम्मेदारी

अब सीएसके की पूरी जिम्मेदारी ऋतुराज गायकवाड़ के कंधों पर होगी. यह देखना दिलचस्प होगा कि ऋतुराज कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन करते हैं. इस साल सीएसके का पहला मैच 22 मार्च को आरसीबी के साथ खेला जाने वाला है. यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दें, आईपीएल में अब तक दोनों टीम एक-दूसरे के खिलाफ 30 मैच खेल चुकी हैं, जिसमें सीएसके का पलड़ा भारी रहा है. 20 बार चेन्नई ने जीत का स्वाद चखा है और आरसीबी ने 10 मैचों में चेन्नई को मात दी है.