logo-image

RRvsCSK : राजस्थान रॉयल्‍स ने चेन्नई सुपरकिंग्‍स को दी 217 रनों की चुनौती, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ के तूफानी अर्धशतकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य रखा है.

Updated on: 22 Sep 2020, 09:35 PM

New Delhi:

RRvsCSK : संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ के तूफानी अर्धशतकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने सात विकेट पर 216 रनों का स्कोर बनाया. संजू सैमसन और स्मिथ ने दूसरे विकेट लिए 121 रनों की शतकीय साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें ः CSKvRR : संजू सैमसन ने उड़ाए चेन्‍नई के छक्‍के, रिकार्ड अर्धशतक पूरा किया

संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर एक चौका और नौ छक्कों की मदद से 74 और स्मिथ ने 47 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के के सहारे 69 रन बनाए. उनके अलावा जोफ्रा आर्चर ने 8 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से नाबाद 27 रन बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सैम कुरैन ने सर्वाधिक तीन और दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी तथा पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः CSK vs RR : अंबाती रायडू नहीं खेलेंगे, ऋतुराज टीम में शामिल

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को यहां के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था. दूसरी ओर, आस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में खेल रही 2008 की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स इस साल का अपना पहला मैच खेल रही है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले मैचों को देखा जाए तो चेन्नई का पलड़ा निश्चित तौर पर भारी रहा है. चेन्नई ने दोनों टीमों के बीच हुए कुल 21 में से 14 मैच जीते हैं, और बाकी के मैच रॉयल्स ने जीते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : मुंबई इंडियंस के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगा केकेआर

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले अंबाती रायडू पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण वह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड को चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम एकादश में शामिल किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का पहला मैच इतने लोगों ने देखा कि बन गया रिकार्ड, देखिए


चेन्नई सुपर किंग्स : मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरैन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी एनगिडी।
राजस्थान रॉयल्स : यशसवी जयसवाल, रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, रेयान पराग, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरैन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट।