logo-image

SRHvsRR Highlights : SRH ने RR को आठ विकेट से हराया, मिले दो अंक

IPL 2020 का 40वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच दुबई (Dubai) में है. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी ये दोनों टीमें आमने-सामने हो चुकी हैं.

Updated on: 22 Oct 2020, 07:09 PM

नई दिल्‍ली :

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2020 के 40वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्‍स 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ आठ अंक लेकर अंकतालिका में छठे नंबर पर है जबकि हैदराबाद भी उससे एक स्थान नीचे हैं. हैदराबाद ने नौ मैचों से तीन जीते हैं और छह हारे हैं.  IPL 2020 का 40वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच दुबई (Dubai) में है. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी ये दोनों टीमें आमने-सामने हो चुकी हैं, जहां एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया था. आज का मैच इसलिए भी अहम है, क्‍योंकि दोनों टीमों को अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है, तो यह मैच हर हाल में जीतना होगा. आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला गया था, जहां राहुल तेवतिया और रियान पराग ने मिलकर राजस्थान को हार के रास्ते से बाहर निकाल जीत दिलाई थी. 

calenderIcon 22:58 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्‍स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. राजस्थान रॉयल्‍स के लिए कोई खिलाड़ी अर्धशतक नहीं बना सका, लेकिन टीम किसी तरह 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाने में सफल रही. इस मैच में टीम में आए जेसन होल्डर ने रन आउट के जरिए सनराइजर्स हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई. रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स के बीच गफलत हुई और रॉबिन उथप्पा 30 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए.

calenderIcon 22:58 (IST)
shareIcon

आज आईपीएल 2020 में पहली बार मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज मनीष पांडे का बल्‍ला खूब चला, उन्‍होंने आज के मैच में शानदार बल्‍लेबाजी की. पहले उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा किया, इस बीच वे आईपीएल में आज अपने शतक की ओर भी बढ़ रहे थे, लेकिन रन कम पड़ गए और उनका शतक पूरा नहीं हो पाया. दूसरे छोर पर विजय शंकर ने भी शानदार बल्‍लेबाजी की. विजय शंकर ने अपना अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सामने सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. 

calenderIcon 22:58 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के प्‍लेआफ में जाने की संभावनाएं जिंदा बची हुई हैं. वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम का प्‍लेआफ में जाने का मामला किंतु परंतु में फंस गया है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने 20 ओवर में 154 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 155 रन की जरूरत थी, जिसे सनराइजर्स हैदराबाद के बल्‍लेबाजों ने 18.1 ओवर में ही हासिल कर ये मैच जीत लिया. 

calenderIcon 22:54 (IST)
shareIcon

SRH ने RR को आठ विकेट से हराया, मिले दो अंक

calenderIcon 22:27 (IST)
shareIcon

SRH ने दो विकेट पर पूरे किए 100 रन,  मैच रोचक 

calenderIcon 22:10 (IST)
shareIcon

SRH के लिए मनीष पांडे का अर्धशतक, स्‍कोर 76/2

calenderIcon 21:53 (IST)
shareIcon

SRH ने पांच ओवर में बनाए 40 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 21:41 (IST)
shareIcon

SRH को बड़ा झटका, जॉनी भी 10 रन पर आउट, स्‍कोर 16/2

calenderIcon 21:31 (IST)
shareIcon

SRH का पहला विकेट गिरा, डेविड वार्नर चार रन पर आउट

calenderIcon 21:19 (IST)
shareIcon

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो राजस्थान रॉयल्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 12 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों ने छह-छह जीते हैं.

calenderIcon 21:19 (IST)
shareIcon

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्‍स की टीम 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ आठ अंक लेकर अंकतालिका में छठे नंबर पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद भी उससे एक स्थान नीचे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने नौ मैचों से तीन जीते हैं और छह हारे हैं. 

calenderIcon 21:19 (IST)
shareIcon

आज फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से बेन स्‍टोक्‍स रॉबिन उथप्‍पा के साथ ओपनिंग करने के लिए आए. केन विलियमसन के फिट न होने के कारण आज सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने प्‍लेइंग इलेवन में जेसन होल्‍ड को टीम में शामिल किया. जेसन होल्‍डर ने शानदार गेंदबाजी की और राजस्‍थान के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. आज का मैच दोनों टीमों के लिए खास है, ताकि प्‍लेआफ में जगह सुरक्षित की जा सके. 

calenderIcon 21:19 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 में आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए हैं. अब सनराइजर्स हैदराबाद को ये मैच जीतने के लिए 155 रनों की जरूरत है. आज टॉस सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वार्नर ने जीता और राजस्‍थान रॉयल्‍स को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. 

calenderIcon 21:03 (IST)
shareIcon

रियान पराग 20 पर आउट, स्‍कोर 135/6

calenderIcon 21:01 (IST)
shareIcon

स्‍टीव स्‍मिथ 19 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 134/5

calenderIcon 20:44 (IST)
shareIcon

जोस बटलर नौ रन बनाकर आउट, स्‍कोर 110/4

calenderIcon 20:30 (IST)
shareIcon

बेन स्‍टोक्‍स 30 रन पर आउट, स्‍कोर 86/3

calenderIcon 20:26 (IST)
shareIcon

RR को दूसरा झटका, सैमसन 36 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 86/2

calenderIcon 20:22 (IST)
shareIcon

RR का स्‍कोर 11 ओवर के बाद 77 रन

calenderIcon 20:18 (IST)
shareIcon

RR ने दस ओवर में बनाए 74 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

राशिद खान की गेंद पर विजय शंकर ने छोड़ा बेन स्‍टोक्‍स का कैच

calenderIcon 20:01 (IST)
shareIcon

RR ने छह ओवर में पूरे किए 50 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

RR ने पांच ओवर में पूरे किए 43 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:46 (IST)
shareIcon

रॉबिन उथप्‍पा 19 रन पर आउट, स्‍कोर 30/1

calenderIcon 19:42 (IST)
shareIcon

RR ने तीन ओवर में बनाए 22 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:36 (IST)
shareIcon

RR की ओर से उथप्‍पा और बेन स्‍टोक्‍स कर रहे हैं ओपन

calenderIcon 19:20 (IST)
shareIcon

राजस्थान ने इस मैदान पर पांच मैचों में से केवल एक ही जीते हैं जबकि चार हारे हैं. वहीं, हैदराबाद ने सात मैचों में से चार जीते हैं जबकि तीन हारे हैं. हैदराबाद ने चोटिल केन विलियम्सन की जगह जेसन होल्डर को जबकि बासिल थम्पी की जगह शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश में शामिल किया है. वहीं, राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

calenderIcon 19:19 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन के 40वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्‍स 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ आठ अंक लेकर अंकतालिका में छठे नंबर पर है, जबकि हैदराबाद भी उससे एक स्थान नीचे हैं. हैदराबाद ने नौ मैचों से तीन जीते हैं और छह हारे हैं. दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो राजस्थान ने हैदराबाद को हराया था. दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 12 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों ने छह-छह जीते हैं.

calenderIcon 19:11 (IST)
shareIcon

राजस्थान रॉयल्‍स प्लेइंग इलेवन

बेन स्‍टोक्‍स, रॉबिन उथप्‍पा, संजू सैमसन, स्‍टीव स्‍मिथ, जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्‍यागी 

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

सनरइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, जॉनी वायरेस्‍टो, प्रियम गर्ग, मनीष गर्ग, विजय शंकर, अब्‍दुल समद, जेसन होल्‍डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन 

calenderIcon 19:10 (IST)
shareIcon

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो राजस्थान ने हैदराबाद को हराया था. दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 12 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों ने छह-छह जीते हैं. राजस्थान ने इस मैदान पर पांच मैचों में से केवल एक ही जीते हैं जबकि चार हारे हैं. वहीं, हैदराबाद ने सात मैचों में से चार जीते हैं जबकि तीन हारे हैं.

calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2020 के 40वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्‍स 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ आठ अंक लेकर अंकतालिका में छठे नंबर पर है जबकि हैदराबाद भी उससे एक स्थान नीचे हैं. हैदराबाद ने नौ मैचों से तीन जीते हैं और छह हारे हैं.

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

SRH ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला