logo-image
लोकसभा चुनाव

RR vs RCB Eliminator : एलिमिनेटर में बढ़ सकती है राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें, मई का महीना है वजह

RR vs RCB Eliminator Match : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच IPL 2024 का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. इसमें जो टीम हारेगा वह चैंपियन बनने से दूर रह जाएगी. इस बीच टेशन की बात ये है कि राजस्थान की टीम मई के महीने में एक भी मैच इस सीजन नहीं जीत पाई है.

Updated on: 20 May 2024, 04:50 PM

नई दिल्ली:

RR vs RCB Eliminator Match IPL 2024 : आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जगह बनाई है. अब इन चारों टीमों में से कोई एक आईपीएल चैंपियन बनेगी. वहीं इस सीजन की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स, जो अंक तालिका में काफी समय तक टॉप पर थी और टॉप 2 में फिनिश करने की दावेदार मानी जा रही थी, वो तीसरे स्थान पर चली गई है और उसे अब एलिमिनेटर खेलना होगा. एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा, लेकिन जब आरसीबी और राजस्थान की टीमें आमने सामने होंगी तो आरआर की मुश्किल बढ़ सकती है. इसका कारण मई का महीना है.

आईपीएल 2024 की टॉप 4 टीमें 

आईपीएल 2024 के लीग स्टेज खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो केकेआर टॉप पर रही. वहीं दूसरे नंबर पर पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. तीसरे नंबर पर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम है. जबकि आखिरी चौथे नंबर पर फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम मौजूद है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : इस सीजन के सबसे लंबे छक्के लगाने वाले टॉप 5, जानें किस नंबर पर हैं एमएस धोनी

KKR vs SRH के बीच होगा पहला क्वालिफायर 

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद IPL 2024 का एलिमिनेटर मैच 22 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो इस टीम ने शुरुआत में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. RR की टीम कुछ वक्त के लिए नंबर एक पर भी रही और दूसरे स्थान पर तो लंबे वक्त तक बनी रही. इससे उम्मीद जताई जा रही थी कि राजस्थान की टीम टॉप 2 में तो फिनिश करेगी ही, लेकिन टीम की लगातार हार और इसके बाद बारिश के कारण आखिरी मैच रद्द होने की वजह से  झटका लगा और तीसरे स्थान पर पहुंच गई.

मई में एक भी मैच नहीं जीत पाई है आरआर की टीम 

बता दें कि RR की टीम मई के महीने में एक भी मैच नहीं जीत सकी है. राजस्थान ने अपना आखिरी मैच 27 अप्रैल को इकाना स्टेडियम में LSG के खिलाफ 7 विकेट से जीती थी. इसके बाद जब मई का महीना शुरू हुआ तो टीम को लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और आखिरी लीग मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. यानी मई में टीम की जीत का खाता अभी तक खाली है. अब देखना होगा कि टीम अब एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है.