logo-image

RR vs RCB Dream11 Team: राजस्थान और बेंगलुरु के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

RR vs RCB Dream 11: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर के बीच आईपीएल का 19वां मैच आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 06 Apr 2024, 01:58 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru Dream11 : आईपीएल 2024 का 19वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शनिवार (6 अप्रैल) को खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होगी. संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स अब तक आईपीएल 2024 में शानदार शुरुआत की है. टीम ने 3 मैच खेले हैं और तीनों में ही जीत हासिल की है. वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का IPL 2024 में अबतक खराब प्रदर्शन रहा है. टीम ने अब तक 4 मैच खेल लिए हैं, जिसमें सिर्फ 1 ही जीत मिली है. इस मैच में दोनों टीमों के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं RR vs RCB मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

कैसा रहेगी जयपुर की पिच?

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद होता है. हालांकि यहां तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को भी फायदा मिलता है. वहीं मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बल्ल्बोजों को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी. 

राजस्थान बनाम बेंगलुरु की ड्रीम11 प्रैडिक्शन (RR vs RCB Dream11 Prediction)

कप्तान - फाफ डु प्लेसिस

उपकप्तान - ग्लेन मैक्सवेल

विकेटकीपर- संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज - रियान पराग, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली

ऑलराउंडर - रविचंद्रन अश्विन

गेंदबाज - मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 इस प्रकार है

RR की संभावित प्लेंइंग11 : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, आवेश खान.

RCB की संभावित प्लेइंग11 : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, यश दयाल, मयंक डागर, रीस टॉप्ली.

शनिवार को कैसा रहेगा जयपुर का मौसम?

Accuweather की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर में मैच के दिन यानी 6 अप्रैल यानी शनिवार को सबसे ज्यादा तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब और सबसे कम 23 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. हालांकि आसमान बिल्कुल साफ रहेगा. वहीं हवाएं 24 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं, जो खिलाड़ियों के खेल में कुछ मुश्किलें डाल सकती हैं. ऐसे भी ये मैच रात में खेला जाएगा तो बारिश होने की संभावना नहीं है. हालांकि बीते दिन यानी शुक्रवार को जयपुर में गरज देखने को मिली थी.