logo-image

RR vs MI : मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए बहुत छोटा सा टारगेट  

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस के सामने 91 रनों का लक्ष्य है. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए हैं. राजस्‍थान और मुंबई इंडियंस के लिए आज का मैच मस्‍ट विन है.

Updated on: 05 Oct 2021, 09:22 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस के सामने 91 रनों का लक्ष्य है. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए हैं. राजस्‍थान और मुंबई इंडियंस के लिए आज का मैच मस्‍ट विन है. यानी जो टीम जीतेगी आगे जाएगी, लेकिन जो टीम हार जाएगी, उसका सफर यहीं पर समाप्‍त हो जाएगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस खास मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया. टीम की बल्‍लेबाजी बुरी तरह से भरभरा गई. या यूं कहें कि मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और पूरी कोशिश की है कि इस बड़े मैच में टीम जीते. हालांकि अब मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों के लिए जरूरी है, वे अपनी जिम्‍मेदारी निभाएं. मुंबई को ये मैच केवल जीतना ही नहीं है, बल्‍कि बड़े अंतर से जीतना होगा, ताकि उनका नेट रनरेट अच्‍छा रहे और अगर प्‍वाइंट्स बराबर रहें तो नेट रन रेट काफी अहम हो जाएगा.
इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. एक बार फिर टीम की ओर से बतौर सलामी बल्‍लेबाज एविन लुईस और यशस्‍वी जायसवाल उतरे. जब टीम का स्‍कोर 27 रन था, तभी यशस्‍वी जायसवाल 12 रन के स्‍कोर पर आउट हो गए. इसके बाद टीम का स्‍कोर अभी 41 रन ही हुआ था कि इस बीच एविन लुईस भी आउट होकर लौट गए. कप्‍तान संजू सैमसन और शिवम दुबे से टीम को काफी उम्‍मीद थी. लेकिन इसी स्‍कोर पर संजू सैमसन भी आउट हो गए. कप्‍तान सैमसन ने केवल तीन ही रन बनाए. पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले शिवम दुबे से बहुत उम्‍मीदें थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इस बार उनका बल्‍ला नहीं चला और वे भी तीन रन ही जोड़ सके. टीम के स्‍कोर में 50 रन ही था, तब तक ग्‍लेन फिलिप्‍स और अब टीम की आधी टीम आउट हो चुकी थी और स्‍कोर 50 रन ही था. यानी टीम पर भरी संकट था. राहुल तेवतिया और श्रेयस गोपाल भी चलते बने और टीम अब और भी गहरी मुसीबत में थी. इसके बाद भी लगातार विकेट गिरते रहे और टीम 100 रन भी नहीं बना सकी. 
इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. आज के मैच में  दोनों टीमों ने दो-दो बदलाव किए हैं. राजस्थान रॉयल्‍स ने मयंक मार्कंडे और आकाश सिंह की जगह श्रेयस गोपाल और कुलदीप यादव को जगह दी है, वहीं मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डिकॉक और क्रुणाल पांड्या की जगह ईशान किशन और जेम्स निशम को टीम में शामिल किया. दोनो टीमों के बीच खेले गए 23 मुकाबलों के 12 मैचों में मुंबई ने जीत दर्ज की है जबकि राजस्थान ने 11 मैच जीते हैं. दोनों ही टीमों के 12-12 मैचों से 10-10 पॉइंट्स हैं. दोनों को प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बाकी बचे मैच जीतने और नेट रन रेट को बेहतर करने की जरूरत है.


राजस्थान रॉयल्स की प्‍लेइंग इलेवन : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया.
मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.