logo-image
लोकसभा चुनाव

RR vs MI Dream11 Prediction : राजस्थान और मुंबई के मैच में इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए अपनी ड्रीम11 टीम

RR vs MI Dream 11 : आईपीएल का 38वां मैच 22 अप्रैल को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. तो चलिए जानते हैं पंजाब बनाम गुजरात के इस मैच में आप किन खिलाड़ियों को चुनकर अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 22 Apr 2024, 12:58 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Mumbai indians Dream 11 Team : राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के 38वें मैच में भिड़ेंगी. दोनों टीमें 22 अप्रैल को जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. राजस्थान की टीम इस सीजन 7 में से 6 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. वहीं मुंबई की टीम भी 7 में से 3 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में 6वें नंबर पर है. तो चलिए जानते हैं कि RR vs mi के मैच में किन खिलाड़ियों का चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

इसी सीजन राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया था. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बनाए थे. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 4 विकेट पर 15.3 ओवर में टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया था. इस मैच को जीतकर मुंबई राजस्थान से पिछले हार का बदला लेना चाहेगी. 

कैसा रहेगी जयपुर की पिच?

राजस्थान और मुंबई के बीच यह मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद होता है. हालांकि यहां तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को भी फायदा मिलता है. वहीं मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बल्ल्बोजों को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी.

राजस्थान और मुंबई की ड्रीम11 टीम (RR vs MI Dream 11 Team)

कप्तान - रोहित शर्मा

उपकप्तान - जोस बटलर

विकेटकीपर - ईशान किशन, संजू सैमसन

बल्लेबाज - रियान पराग, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा

ऑलराउंडर -  मोहम्मद नबी

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

राजस्थान और मुंबई की संभावित प्लेइंग11 

RR की संभावित प्लेइंग11 : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन/संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.  

इम्पैक्ट प्लेयर- नंद्रे बर्गर/केशव महाराज. 

MI की संभावित प्लेइंग11 : रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह. 

इम्पैक्ट प्लेयर- अकाश मधवाल.