logo-image
लोकसभा चुनाव

RR vs LSG Head To Head: राजस्थान और लखनऊ में होगी भिड़ंत, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. राजस्थान ने अब तक इस टूर्नामेंट नें 5 मुकाबले में से 4 मुकाबले जीतकर 8 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर टॉप पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स की भी इस सीजन शानदार प्रदर्शन रहा. केएल राहुल की अगुवा

Updated on: 19 Apr 2023, 03:57 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Lucknow Super Giants: आईपीएल 2023 में आज (19 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स जीत की हैट्रिक लगा चुकी है. वहीं केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ टीम को पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में लखनऊ वापसी करना चाहेगी. आज दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. 

राजस्थान रॉयल्स का बेहतरीन प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. राजस्थान ने अब तक इस टूर्नामेंट नें 5 मुकाबले में से 4 मुकाबले जीतकर 8 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर टॉप पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स की भी इस सीजन शानदार प्रदर्शन रहा. केएल राहुल की अगुवाई में लखनऊ ने  5 मैच खेले हैं जिनमें 3 में जीत हासिल की है और दो में हार का सामना करना पड़ा है.  6 अंक के साथ लखनऊ की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Match Fixing: आईपीएल में फिर आया फिक्सिंग का मामला! मोहम्मद सिराज को दिया गया लालच

राजस्थान और लखनऊ  हेड-टू-हेड

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मैचों की बात करें तो इसमें संजू सैमसन की टीम का पलड़ा भारी है. आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच अब तक दो मुकाबले खेले गए हैं. इन दोनों मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ को मात दी थी. ये दोनों मैच पिछले साल आईपीएल 2022 में खेले गए थे.

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. यहां पर टी20 में हाई स्कोरिंग वाला मैच होता है. हालांकि मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है पिच स्लो हो जाती है फिर यहां स्पिनर्स को फायदा मिलता है. इस पिच पर चेज करना आसान होता है. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी. क्योंकि बीते कुछ मैचों में यहां पर टीमों ने चेज करते हुए जीत हासिल की है.