News Nation Logo
Breaking

IPL2021: RR ने KKR को 6 विकेट से दी शिकस्त, मॉरिस-सैमसन बने जीत के हीरो

आईपीएल 2021 के आज के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही राजस्थान ने अपनी हार का सिलसिला तोड़ दिया और अब प्वाइंट्स टेबल में ये टीम सबसे नीचे की टीम नहीं रह गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Apr 2021, 12:01:12 AM
chris Morris four wicket haul restricts KKR to 133

chris Morris four wicket haul restricts KKR to 133 (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

आईपीएल 2021 के आज के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही राजस्थान ने अपनी हार का सिलसिला तोड़ दिया और अब प्वाइंट्स टेबल में ये टीम सबसे नीचे की टीम नहीं रह गई है. टीम के दो जीत के साथ ही चार अंक हो गए हैं. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रन बनाए थे, इस स्कोर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस हार के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे आठवें पायदान पर पहुंच गई है. छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन ने सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की और टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया. 
इससे पहले केकेआर की ही तरह राजस्थान रॉयल्स की भी शुरुआत भी धीमी रही. जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल बहुत संभलकर खेलते हुए दिखाई दिए. इसी बीच तेजी से रन बनाने के प्रयास में पहले जोस बटलर आउट हुए, जिन्होंने सात गेंद पर पांच ही रन बनाए. इसके बाद संघर्ष कर रहे और कुछ अच्छे शॉट खेल रहे यशस्वी जायसवाल भी आउट हो गए. यशस्वी ने 17 गेंद पर 22 रन की छोटी पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद 50 रन था और टीम अपने दो विकेट गवां चुकी थी. लेकिन इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और शिवम दुबे ने पारी को संभाल लिया और केकेआर के गेंदबाजों को इसका फायदा नहीं उठाने दिया. हालांकि शिवम दुबे आउट हो गए, इसके बाद राहुल तेवतिया भी तेजी से खेलने के प्रयास में आउट हो गए. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन का साथ डेविड मिलर ने दिया. ये मैच वानखेड़े स्टेडियम में था, जहां खूब रन बनते हैं, लेकिन आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस की शानदार गेंदबाजी की बदौलत केकेआर ज्यादा बड़ा स्कोर बना ही नहीं पाई और राजस्थान ने मैच जीत लिया. जीत में क्रिस मॉरिस का अच्छा योगदान रहा. 
बता दें कि स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने केवल 24 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. क्रिस मॉरिस और बाकी गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बूते राजस्थान रॉयल्स टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 133 रनों पर रोक दिया था. टॉस हारने के बाद बैटिंग करते हुए कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 133 रन बना बना सकी. कोलकाता की ओर से राहुल त्रिपाठी ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि दिनेस कार्तिक के बल्ले से 25 रन निकले. इसके अलावा नीतीश राणा ने 22 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स के लिए मौरिस के अलावा जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान को एक-एक सफलता मिली. 
कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 24 रन के कुल योग पर अपने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (11) का विकेट गंवा दिया. शुभमन गिल को जोस बटलर ने रन आउट किया. नीतीश राणा (22) अच्छा खेल रहे थे लेकिन 45 के कुल योग पर चेतन सकारिया ने कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई. राणा ने 25 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया. सुनील नारायण (6) तरक्की पाकर ऊपर बैटिंग के लिए आए लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और 54 के कुल योग पर जयदेव उनादकट द्वारा आउट कर दिए गए.
61 के कुल योग पर क्रिस मौरिस ने कप्तान इयोन मोर्गन (0) को रन आउट कर कोलकाता को चौथा झटका दिया. कोलकाता ने अगले पांच विकेट सिर्फ 40 रनों पर गंवा दिए. इसमें राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक के भी विकेट शामिल हैं. राहुल ने 26 गेंदों का सामना कर एक चौका और दो छक्के लगाए. पूर्व कप्तान कार्तिक ने 24 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए. पैट कमिंस के बल्ले से भी 10 रन निकले. 

 

First Published : 24 Apr 2021, 11:22:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 KKR VS RR RR Vs KKR