logo-image

KKR Vs RR: Dubai की कैसी होगी पिच और क्या है मौसम का हाल, यहां पढ़िए

आईपीएल सीजन 13 में अब राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच होने वाला है.

Updated on: 30 Sep 2020, 03:35 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL) में अब राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मैच होने वाला है. राजस्थान काफी मजबूत दिख रही है क्योंकि उन्होंने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं. इसी के साथ केकेआर की टीम अब लय में लौट रही हैं. पहले मैच में केकेआर ने कई सारी गलतियां की थी लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने शानदार वापसी की. राजस्थान और कोलकाता का मुकाबला दुबई के मैदान पर होने वाला है तो आपको बताते हैं कि पिच यहां कैसी होगी और खिलाड़ियों को किससे सबसे ज्यादा दिक्कत आने वाली है.

कैसी होगी आज की पिच?

दुबई के मैदान पर इस सीजन के 24 मुकाबले होने वाले हैं और अभी तक पांच मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें काफी बार रनों का अंबार लगते हुए देखा गया है. इससे पहले मुंबई इंडियंस इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला देखने को मिला था जिसमें सुपर ओवर तक मैच गया था लेकिन 200 रन भी बने थे. पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि आज के मैच में भी बल्लेबाज कुछ धमाका करने वाले हैं. पिच बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छी होने वाली है लेकिन फिल्डिंग में यहां खिलाड़ियों को दिक्कते आती हैं.

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

पहले बात मौसम की कर लेते हैं क्योंकि यहां गर्मी काफी रहती है. आज तापमान 39 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 19 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 13 किमी की रहने वाली है. अब बात मैदान के इतिहास की करते हैं दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 35 बार टीम ने मैच को जीता है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है.

ये भी पढ़ें: RR vs KKR: कहां और कैसे देखें कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

राजस्थान रॉयल्स के हौलसे बुलंद हैं क्योंकि पिछले दोनों मुकाबलों में राजस्थान ने शानदार अंदाज में जीत हासिल की. किंग्स इलेवन पंजाब के लक्ष्य को हासिल किया जबकि चेन्नई जैसी अनुभवी टीम को ढेर किया. हालांकि दोनों मुकाबले शारजाह में थे लेकिन दुबई के हालत अलग होने वाले हैं. केकेआर ने अभी तक एक मैच जीता है और एक हारा है. अब देखना होगा कि दुबई के मैदान पर आईपीएल के इस मैच में क्या होता है.