logo-image

RR vs CSK, Dream 11: स्टीव स्मिथ और शेन वॉटसन पर बड़ा दांव, ताहिर भी पसंदीदा खिलाड़ी

साल 2008 में खेला गया आईपीएल का पहले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने जीता था. उसके बाद राजस्थान की टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है.

Updated on: 22 Sep 2020, 12:23 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 RR vs CSK Dream 11 - इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL) के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी. आईपीएल सीजन 13 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. 3 बार की चैंपियन चेन्नई ने अपने पहले मैच में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली से बात करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जानें क्या है वजह

वहीं दूसरी ओर, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स का आज पहला मैच है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ की पूरी कोशिश होगी कि वे चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अपने अभियान की शुरुआत करें. साल 2008 में खेला गया आईपीएल का पहले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने जीता था. उसके बाद राजस्थान की टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है. साल 2013, 2015 और 2018 में खेले गए आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ्स में पहुंची थी. जबकि आईपीएल के 9वें और 10वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स बैन की वजह से नहीं खेली थी.

ये भी पढ़ें- SRH vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद ने 32 रनों के भीतर गंवाए 8 विकेट, जानें हार के 5 सबसे बड़े कारण

जहां एक ओर चेन्नई सुपर किंग्स में दिगग्ज खिलाड़ियों की भरमार है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स युवा खिलाड़ियों के दम पर शक्ति प्रदर्शन करने में पूरी तरह से सक्षम है. चेन्नई में जहां एक ओर महेंद्र सिंह धोनी, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं तो दूसरी ओर राजस्थान के पास स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जयसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों की ताकतवर फौज है. आंकड़ों के लिहाज से चेन्नई सुपर किंग्स बेशक एक ताकतवर टीम है लेकिन राजस्थान रॉयल्स में भी चमत्कारी खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है.

ये भी पढ़ें- RR vs CSK: आज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स, जानें किसमें कितना है दम

आईपीएल के 13वें सीजन की टाइटल स्पॉन्सर Dream 11 ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिए टीम तैयार कर दी है. Dream 11 ने अपनी टीम में राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर और ऑलराउंडर पर सबसे बड़ा दांव लगाया है. जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर को खास तवज्जो दी गई है. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में बेन स्टोक्स और जोस बटलर का खेलना तय नहीं है. वहीं दूसरी ओर हमेशा की तरह चेन्नई सुपर किंग्स का भी जबरदस्त बोलबाला है. ड्रीम 11 ने अपनी टीम में महेंद्र सिंह धोनी, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, सैम कर्रन, इमरान ताहिर का जलवा बरकरार है. यदि आप भी आज के मैच के लिए ड्रीम 11 में अपनी टीम बनाना चाहते हैं तो आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

Dream 11
विकेटकीपर
जोस बटलर - 10.5

बल्लेबाज
शेन वॉटसन - 9.5
स्टीव स्मिथ - 9.5
फाफ डु प्लेसिस - 9.0
अंबाती रायडू - 9.0

ऑल राउंडर
बेन स्टोक्स - 10.0
ड्वेन ब्रावो - 9.0

गेंदबाज
इमरान ताहिर - 9.5
जोफ्रा आर्चर - 9.0
लुंगी नगिडी - 8.5
दीपक चाहर - 8.5