logo-image

IPL 2022 : राजस्थान के रजवाड़े लखनऊ की टीम को नंबर 2 से हटा पाएंगे!

CSK vs RR IPL 2022 : आईपीएल 2022 में आज मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के बीच खेला जाना है.

Updated on: 20 May 2022, 10:11 AM

नई दिल्ली :

CSK vs RR IPL 2022 : आईपीएल 2022 में आज मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के बीच खेला जाना है. चेन्नई सुपरकिंग (CSK) पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. लेकिन यह मैच राजस्थान (RR) की टीम के लिए काफी अहम है क्योंकि अगर टीम आज जीत जाती है तो ये टीम नंबर दो पर फिनिश करेगी. यानी फाइनल के लिए एक और मौका दिया जाएगा. अभी नंबर दो की बात करें तो केएल राहुल (KL Rahul) की टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) मौजूद है और लखनऊ का नेट रन रेट राजस्थान से कम है. ऐसे में राजस्थान के पास एक अच्छा मौका है नंबर दो की कुर्सी अपने नाम कर लेने का.

राजस्थान के पास इस समय दो अहम हथियार मौजूद है. जिसमें पहला नाम है बटलर और दूसरा नाम है चहल. यह दोनों ही खिलाड़ी पर्पल कैप और ऑरेंज कैप को अपने नाम किए हुए हैं. हालांकि बटलर को राहुल से समस्या हो सकती है क्योंकि राहुल जिस तरीके से फॉर्म में आ चुके हैं बटलर को रन बनाने ही होंगे नहीं तो ऑरेंज कैप उनके सर से जा सकती है.

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल सीजन काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. संजू अच्छी कप्तानी कर रहे हैं और उम्मीद है कि फाइनल तक इस टीम को लेकर जाएंगे. 2008 में यानी आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने यह खिताब अपने नाम किया था. उसके बाद राजस्थान की टीम जीत के लिए तरसती रही है.